'गुणवत्ता और सुरक्षा जरूरी, रेल यात्रियों को न हो कोई असुविधा'

इन्फ्रास्ट्रक्चर सदस्य ने रेल सौधा, हुब्बली का दौरा किया

'गुणवत्ता और सुरक्षा जरूरी, रेल यात्रियों को न हो कोई असुविधा'

उन्होंने दपरे की विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की

हुब्बली/दक्षिण भारत। रेलवे बोर्ड के इन्फ्रास्ट्रक्चर सदस्य रूप नारायण सुनकर ने चार और पांच अक्टूबर को हुब्बली मंडल का दौरा किया। उन्होंने पहले दिन दपरे महाप्रबंधक संजीव किशोर के साथ मडगांव से हुब्बली तक विंडो-ट्रेलिंग निरीक्षण किया। उन्होंने पांच अक्टूबर को प्रधान मुख्य अभियंता रामगोपाल के साथ हुब्बली से होसापेटे तक विंडो-ट्रेलिंग निरीक्षण किया।

उन्होंने रास्ते में कैसल रॉक, एसएसएस हुब्बली, होसपेटे जैसे प्रमुख स्टेशनों का निरीक्षण किया और रेलवे ट्रैक से संबंधित विभिन्न मापदंडों की भी समीक्षा की। उन्होंने दपरे-मुख्यालय और हुब्बली मंडल के अधिकारियों के साथ व्यापक बातचीत की और रेलवे संचालन तथा रखरखाव में सुधार, बाधाओं को दूर करने और रेलवे नेटवर्क की गति एवं क्षमता में वृद्धि को लेकर अपने अनुभव, मार्गदर्शन और सलाह साझा किए।

उन्होंने दपरे मुख्यालय रेल सौधा का दौरा किया, जहां महाप्रबंधक संजीव किशोर ने उनका स्वागत किया। उन्होंने दपरे की विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की और प्रमुख अधिकारियों के साथ चर्चा की।

उन्होंने वर्ष 2022-23 में अब तक की सबसे अधिक माल ढुलाई के साथ-साथ 2023 में केपीआई (मुख्य प्रदर्शन सूचकांक) के मामले में पहला स्थान हासिल करने में अच्छे प्रदर्शन के लिए दपरे के अधिकारियों की सराहना की।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा हर समय सर्वोच्च प्राथमिकता है और कुशल ट्रेन संचालन के लिए ट्रैक के उचित रखरखाव को उचित महत्त्व दिया जाना चाहिए। उन्होंने जारी परियोजनाओं के संबंध में सलाह दी कि गुणवत्ता, सुरक्षा आवश्यक हैं तथा यह प्रयास किया जाना चाहिए कि यात्रियों को कोई असुविधा न हो।

उन्होंने छह अक्टूबर को बेंगलूरु क्षेत्र में चल रहीं बुनियादी ढांचे और क्षमता-वृद्धि परियोजनाओं का निरीक्षण किया।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

तमिलनाडु के लिए पानी छोड़ने के कावेरी पैनल के निर्देश के खिलाफ अपील करेगी कर्नाटक सरकार तमिलनाडु के लिए पानी छोड़ने के कावेरी पैनल के निर्देश के खिलाफ अपील करेगी कर्नाटक सरकार
Photo: @siddaramaiah X account
25 जून को 'संविधान हत्या दिवस' घोषित किया गया
आंध्र प्रदेश: पूर्व मुख्यमंत्री जगन और दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों पर 'हत्या के प्रयास' का मामला दर्ज
पाकिस्तान में फिर पैदा हुआ आटे का संकट, लगेंगी लंबी कतारें!
लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद लोग अब जवाबदेही की मांग कर रहे हैं: खरगे
दिल्ली के काम रोकने के लिए झूठे केस में केजरीवाल को जेल में डालने की साज़िश रची गई: आप
केजरीवाल को सर्वोच्च न्यायालय से अंतरिम जमानत मिलने पर बोली 'आप'- 'सत्यमेव जयते'