इज़राइल की खुफिया एजेंसी के लिए काम करने वाले 4 लोगों को ईरान ने फांसी दी

ईरानी न्यायपालिका की आधिकारिक वेबसाइट ने सूचना दी

इज़राइल की खुफिया एजेंसी के लिए काम करने वाले 4 लोगों को ईरान ने फांसी दी

ईरान और इज़राइल के बीच वर्षों से तनाव है

तेहरान/दक्षिण भारत। ईरान की न्यायपालिका ने कहा है कि उसने इज़राइल की खुफिया एजेंसी के लिए काम करने के दोषी चार लोगों को फांसी दे दी। 

न्यायपालिका की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई सूचना के अनुसार, रविवार सुबह इजराइली खुफिया सेवा से संबंधित गिरोह के चार मुख्य सदस्यों की सजा को अंजाम दिया गया। 

वेबसाइट ने कहा कि ईरान ने अपने सर्वोच्च न्यायालय द्वारा इज़राइल के साथ उनके खुफिया सहयोग और अपहरण के लिए मृत्युदंड की सजा को बरकरार रखने के चार दिन बाद सजा सुनाई। बुधवार के फैसले के बाद अपील करने का कोई रास्ता नहीं था।

सजा पाए लोगों के नाम होसैन ओरदोखनजादेह, शाहीन इमानी महमूदाबाद, मिलाद अशरफी अटबटन और मनोचेहर शाहबंदी बोजंडी बताए गए हैं।

ईरान और इज़राइल के बीच वर्षों से तनाव है। इस्लामिक गणराज्य ने इजराइल पर अपने परमाणु और वैज्ञानिकों स्थलों पर विध्वंसकारी हमले करने का आरोप लगाया है।

22 मई को इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स ने कहा कि उसने इजराइली खुफिया सेवा के निर्देशन में काम करने वाले एक नेटवर्क के सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

बताया गया कि इन लोगों ने चोरी, व्यक्तिगत और सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट करने, अपहरण और जबरन वसूली जैसे अपराध किए थे।

जुलाई के अंत में ईरान ने कथित तौर पर इज़राइल के मोसाद से जुड़े कई लोगों की अतिरिक्त गिरफ्तारी की सूचना दी। इनमें एक प्रतिबंधित कुर्द विद्रोही समूह के कथित सदस्य शामिल थे, जो संवेदनशील स्थलों को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List