प्रियंका ने उप्र की ‘खराब कानून व्यवस्था’ को लेकर साधा निशाना, पुलिस ने दिया जवाब

प्रियंका ने उप्र की ‘खराब कानून व्यवस्था’ को लेकर साधा निशाना, पुलिस ने दिया जवाब

प्रियंका गांधी

लखनऊ/भाषा। उत्तर प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था का आरोप लगाते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को राज्य की योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार पर निशाना साधा।

प्रियंका ने अपने ट्वीट में कहा, पूरे उत्तर प्रदेश में अपराधी खुलेआम मनमानी करते घूम रहे हैं। एक के बाद एक अपराधिक घटनाएँ हो रही हैं। मगर प्रदेश की भाजपा सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही। क्या उत्तर प्रदेश सरकार ने अपराधियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।

प्रियंका ने अपने ट्वीट में राज्य में हाल ही में कुछ आपराधिक घटनाओं की अखबारों की कटिंग भी टैग की है, जिसमें बदायूं में बंदूक की नोक पर तलाशी, अमेठी में फायरिंग और उन्नाव जेल में कैदियों द्वारा बंदूक लहराने जैसी घटनाएं शामिल हैं।

कांग्रेस नेता के ट्वीट के जवाब में उप्र पुलिस ने कहा, गम्भीर अपराधों में यूपी पुलिस द्वारा अपराधियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की गई है। पिछले 2 वर्षों में 9,225 अपराधी गिरफ़्तार हुए और 81 मारे गए हैं। रासुका में प्रभावी कार्यवाही कर लगभग 2 अरब की सम्पत्ति ज़ब्त की गई है। डकैती, हत्या, लूट एवं अपहरण जैसी घटनाओं में अप्रत्याशित कमी आई है।

इस बारे में जब प्रदेश के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक से पत्रकारों ने पूछा तो उन्होंने कहा कि जबसे प्रदेश में भाजपा सरकार सत्ता में आई है, अपराधियों का नेटवर्क पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है।

उन्होंने कहा, ‘प्रदेश में अपराधियों का नेटवर्क पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है। हमारी सरकार अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई कर रही है। जो इक्का—दुक्का घटनाएं हो रही हैं, वे आपसी रंजिश के कारण हो रही हैं और ऐसे मामलों में पुलिस तुरंत कार्रवाई कर रही है।’ इससे पहले समाजवादी पार्टी ने भी प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया था।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News