कप्तान विराट कोहली
कप्तान विराट कोहली

इंदौर/भाषा। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को संकेत दिया कि इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलने वाले कर्नाटक के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा टी20 विश्व कप में ‘सरप्राइज पैकेज’ हो सकते हैं।हालांकि यह देखना होगा कि इस तेज गेंदबाज को न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाली भारत की सीनियर टीम में जगह मिलती है या नहीं क्योंकि वे इस देश के दौरे पर जाने वाली भारत ए टीम का हिस्सा नहीं हैं।

भुवनेश्वर कुमार (स्पोर्ट्स हर्निया) और दीपक चाहर (स्ट्रेस फ्रेक्चर) लंबे समय के लिए बाहर हो गए हैं और भारत को अतिरिक्त तेज गेंदबाज की जरूरत है। कोहली ने ऐसे में कृष्णा का नाम लिया है जो 2018 के इंग्लैंड दौरे पर भारत ए टीम का हिस्सा थे और उनके पास टीम में जगह बनाने का अच्छा मौका है।

कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत की सात विकेट से जीत के बाद कहा, आपको देखना होगा कि गेंदबाजी कौशल के मामले में कौन से खिलाड़ी समान हैं और आप सीनियर खिलाड़ी को चुनते हैं। मुझे लगता है कि आस्ट्रेलिया में एक खिलाड़ी सरप्राइज पैकेज होगा, ऐसा खिलाड़ी जो तेज गति और उछाल के साथ गेंदबाजी कर सकता है। प्रसिद्ध कृष्णा ने घरेलू क्रिकेट में भी अच्छा किया है। इन गेंदबाजों की सभी प्रारूपों में मौजूदगी शानदार है। विश्व कप को देखते हुए हमारे पास पर्याप्त विकल्प हैं।

कृष्णा ने विजय हजारे ट्राफी राष्ट्रीय एकदिवसीय टूर्नामेंट में 19 विकेट चटकाए थे लेकिन टी20 में उनका इकोनामी रेट 8.66 है। कोहली मंगलवार को हुए मैच के नतीजे और टीम के प्रदर्शन से खुश हैं। उन्होंने कहा, यह बेहतरीन प्रदर्शन था और इसी तरह हम हर शृंखला में आगे बढ़ना चाहते हैं। नवदीप (सैनी) ने शानदार प्रदर्शन किया। युवा तेज गेंदबाज सैनी ने धारदार गेंदबाजी करते हुए दो विकेट चटकाए।

उन्होंने कहा, उसने एकदिवसीय क्रिकेट में अच्छा किया है और टी20 में जसप्रीत, भुवी और शारदुल जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के साथ अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। यह टीम के लिए काफी अच्छा संकेत है। श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा ने कहा कि उनकी टीम ने लगभग 25 रन कम बनाए। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि हमने लगभग 25 रन कम बनाए। हम 160 या इससे अधिक रन बनाना चाहते थे। गेंदबाजों ने अच्छा काम किया।