नेहा हत्याकांड की जांच सीआईडी को सौंपी, विशेष अदालत का गठन होगा: सिद्दरामैया

हत्या का आरोपी फैयाज घटनास्थल से भाग गया था, लेकिन बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था

नेहा हत्याकांड की जांच सीआईडी को सौंपी, विशेष अदालत का गठन होगा: सिद्दरामैया

Photo: Siddaramaiah.Official FB page

शिवमोग्गा/दक्षिण भारत। मुख्यमंत्री सिद्दरामैया ने सोमवार को कहा कि हुब्बली में नेहा हिरेमठ की हत्या का मामला त्वरित जांच के लिए सीआईडी को सौंपने का फैसला लिया गया है। तय समय में जांच कराने के लिए एक विशेष अदालत भी गठित की जाएगी।

वे सोमवार को शिवमोग्गा हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

हुब्बली में नेहा के घर नहीं जाने से संबंधित सवाल के जवाब में सिद्दरामैया ने कहा कि हमारे नेता, पार्टी कार्यकर्ता और मंत्री एचके पाटिल गए हैं। उन्होंने बताया कि जब वे धारवाड़ आएंगे तो नेहा के घर जाएंगे। 

हुब्बली-धारवाड़ नगर निगम के पार्षद और कांग्रेस नेता निरंजन हिरेमठ की बेटी नेहा हिरेमठ (23) की 18 अप्रैल को धारवाड़ के बीवीबी कॉलेज परिसर में कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

हत्या का आरोपी फैयाज घटनास्थल से भाग गया था, लेकिन बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। नेहा एमसीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी। फैयाज उसका पूर्व सहपाठी था।

उक्त घटना पर सिद्दरामैया ने कहा, 'हमने यह मामला सीआईडी को देने का फैसला किया है। हम इसके लिए एक विशेष अदालत का गठन करेंगे, जिससे समयबद्ध तरीके से आरोपपत्र दाखिल कर मामले का निपटारा हो सके।'

मुख्यमंत्री ने कहा, 'हम अपने कार्यकाल में सभी को सुरक्षा देंगे। मैं, नेहा की हत्या की कड़ी निंदा करता हूं। हम एक विशेष अदालत का गठन कर रहे हैं और जांच के लिए यह मामला सीआईडी को सौंप दिया गया है। नेहा के पिता ने चार और संदिग्धों के शामिल होने की बात कही है। मैंने इसकी भी जांच कराने के निर्देश दिए हैं।'

इस हत्याकांड से लोग आक्रोशित हैं। सत्तारूढ़ दल द्वारा इसे निजी विवाद पर हुई घटना के तौर पर पेश किया गया, वहीं भाजपा नेताओं ने इसे 'लव जिहाद' का मामला बताया है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह घटना कर्नाटक में बिगड़ती कानून-व्यवस्था का प्रमाण है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News