'संपत्ति के बंटवारे' की चर्चा के बीच सैम पित्रोदा ने दिया बड़ा बयान

सैम पित्रोदा ने इसे एक दिलचस्प कानून बताया ...

'संपत्ति के बंटवारे' की चर्चा के बीच सैम पित्रोदा ने दिया बड़ा बयान

Photo: sampitroda FB page

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। 'संपत्ति के बंटवारे' को लेकर चल रही चर्चा के बीच इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने बड़ा बयान दिया है, जिससे भाजपा को कांग्रेस पर हमला करने का एक और मौका मिल सकता है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, सैम पित्रोदा ने कहा, 'अमेरिका में विरासत कर लगता है। यदि किसी के पास 100 मिलियन डॉलर की संपत्ति है और जब उसकी मृत्यु हो जाती है तो वह अपने बच्चों को केवल 45 प्रतिशत हस्तांतरित कर सकता है, 55 प्रतिशत सरकार द्वारा ले लिया जाता है।'

सैम पित्रोदा ने इसे एक दिलचस्प कानून बताया, जिसमें कहा गया है कि आपने अपनी पीढ़ी में संपत्ति बनाई और अब जा रहे हैं, तो आपको अपनी संपत्ति जनता के लिए छोड़नी चाहिए, पूरी नहीं, आधी।' 

सैम पित्रोदा ने कहा कि ऐसा करना उन्हें उचित लगता है। भारत में आपके पास वह नहीं है। यदि कोई 10 अरब का मालिक है और उसकी मृत्यु हो जाती है, तो उसके बच्चों को 10 अरब मिलते हैं और जनता को कुछ नहीं मिलता। तो ये ऐसे मुद्दे हैं, जिन पर लोगों को बहस और चर्चा करनी होगी।

सैम पित्रोदा ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि आखिर में इसका निष्कर्ष क्या होगा, लेकिन जब हम धन के पुनर्वितरण के बारे में बात करते हैं तो नई नीतियों और नए कार्यक्रमों के बारे में बात कर रहे हैं, जो लोगों के हित में हैं, न कि केवल अति-अमीरों के हित में। 

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News