सैमसंग ने साल 2024 में टीवी कारोबार से 10,000 करोड़ रुपए की बिक्री का लक्ष्य रखा

टीवी कारोबार में किसी ब्रांड ने पहले ऐसा नहीं किया है

सैमसंग ने साल 2024 में टीवी कारोबार से 10,000 करोड़ रुपए की बिक्री का लक्ष्य रखा

Photo: SamSung website

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। अग्रणी उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता सैमसंग ने साल 2024 में भारतीय बाजार में अपने टीवी कारोबार से 10,000 करोड़ रुपए की बिक्री का आंकड़ा पार करने का लक्ष्य रखा है। कंपनी के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, विजुअल डिस्प्ले बिजनेस मोहनदीप सिंह ने कहा कि कंपनी, जिसने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) सक्षम टीवी सेट की एक नई लाइन-अप पेश की, तेजी से बढ़ते भारतीय टीवी बाजार की मात्रा का लगभग 21 प्रतिशत नियंत्रित करती है और साल 2024 में इससे भी अधिक मजबूत होने की उम्मीद करती है।

उन्होंने कहा कि सैमसंग मध्य और प्रीमियम टीवी सेगमेंट में 'वॉल्यूम ग्रोथ' कर रही है और उम्मीद करती है कि साल 2023 में भारतीय टीवी उद्योग को बाजार में गिरावट का सामना करने के बाद यह प्रवृत्ति इस साल भी जारी रहेगी।

सैमसंग प्रीमियम टीवी सेटों की बिक्री पर 'बहुत फोकस्ड' है, जो वर्तमान में यहां उसकी टीवी बिक्री में 40 प्रतिशत का योगदान देता है और उम्मीद करता है कि 55 इंच और यूएचडी से ऊपर के टीवी सेटों की बढ़ती मांग से इसमें मदद मिलेगी।

मोहनदीप सिंह ने मीडिया को बताया, 'हम इस साल (टीवी बिक्री से) 2024 में अभूतपूर्व 10,000 करोड़ रुपए के कारोबार का लक्ष्य रख रहे हैं और अपने नेतृत्व को और मजबूत कर रहे हैं।'

उन्होंने कहा, '10,000 करोड़ रुपए की टीवी बिक्री का आंकड़ा पार करना सैमसंग के लिए '2024 की सफलता की कहानी' होगी, क्योंकि 'हमने ऐसा पहले कभी नहीं किया है, न ही टीवी में किसी अन्य ब्रांड ने पहले ऐसा किया है।'

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र? 'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र?
Photo: DKShivakumar.official FB page
इंडि गठबंधन वाले हैं घोटालेबाजों की जमात, इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए: मोदी
देवराजे गौड़ा के आरोपों पर बोले शिवकुमार- केवल पेन-ड्राइव के बारे में चर्चा कर रहे हैं ...
वीडियो ने साबित कर दिया कि स्वाति मालीवाल के सभी आरोप झूठे थे: आप
इंडि गठबंधन ने बुलडोजर संबंधी टिप्पणी के लिए मोदी की आलोचना की, कहा- धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे
मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा: नड्डा
मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को गिरफ्तार किया