भारतीय जनता पार्टी
भारतीय जनता पार्टी

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार शाम को उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के 39 प्रत्याशियों की सूची जारी की। पार्टी ने रामपुर से जयाप्रदा को टिकट दिया है। वहीं, केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी पीलीभीत के बजाय सुलतानपुर से चुनाव लड़ेंगी। पार्टी ने पीलीभीत से वरुण गांधी को प्रत्याशी बनाया है।

इसी प्रकार धौरहारा लोकसभा सीट से रेखा वर्मा, फर्रुखाबाद से मुकेश राजपूत, इटावा से रामशंकर कठेरिया, कन्नौज से सुब्रत पाठक, कानपुर से सत्यदेव पचौरी, अकबरपुर से दवेंद्र सिंह भोले, जालौन से भानूप्रताप वर्मा, हमीरपुर से पुष्पेंद्र सिं​ह चंदेल, फतेहपुर से साध्वी निरंजन ज्योति प्रत्याशी हैं।

भाजपा ने कौशाम्बी से विनोद सोनकर, इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी, बाराबंकी से उपेंद्र रावत, फैजाबाद से लल्लू सिंह, बहराइच से अक्षयवर लाल गौड़, कैसरगंज से ब्रजभूषण शरण सिंह, श्रावस्ती से दद्दन मिश्रा, गोंडा से कीर्तिवर्धन सिंह, डुमरियागंज से जगदंबिका पाल, बस्ती से हरीश द्विवेदी, महाराजगंज से पंकज चौधरी, कुशी नगर से विजय दुबे, बांसगांव से कमलेश पासवान और सलेमपुर से रवींद्र कुशवाहा को टिकट दिया गया है।

भाजपा ने बलिया से वीरेंद्र सिंह मस्त, गाजीपुर से मनोज सिन्हा और चंदौली से महेंद्र नाथ पांडेय को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, पश्चिम बंगाल के बहरामपुर से कृष्ण आर्य, मुर्शिदाबाद से हुमायूं कबीर, रानाघाट से डॉ. मुकुट मणि अधिकारी, बनगांव से शांतनु ठाकुर, डायमंड हार्बर से नीलंजन रॉय, हावड़ा से रंतिदेव सेन गुप्ता, उलुबेरिया से जॉय बनर्जी, कांथी से डॉ. देबाशीष सामंत, बांकुड़ा से डॉ. सुभाष सरकार और बोलपुर से राम प्रसाद दास को टिकट मिला है।

LEAVE A REPLY

ten − 4 =