nirav modi in uk
nirav modi in uk

नई दिल्ली/(भाषा)। अरबों रुपए की बैंक जालसाजी के आरोपी नीरव मोदी के लंदन में रहने और वहां की सड़कों पर सरेआम घूमने से जुड़ी खबर को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि हजारों करोड़ रुपए लूटकर ऐशगाह में जिंदगी बिताना इस सरकार में ही मुमकिन है।

इस बीच, विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए प्रयासों का जिक्र करते हुए कहा कि ब्रिटेन अब भी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के भारत के अनुरोध पर विचार कर रहा है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, देश के 23,000 करोड़ रुपए लूट कर ले जाओ, बग़ैर रोक-टोक देश से भाग जाओ, फिर प्रधानमंत्री के साथ विदेश में फ़ोटो खिंचवाओ, लंदन में 73 करोड़ रुपये के ऐशगाह में ज़िंदगी बिताओ। बुझो, मैं कौन हूं, अरे छोटा मोदी, और कौन!

भगोड़ा नीरव मोदी मुस्कुराते हुए।
भगोड़ा नीरव मोदी मुस्कुराते हुए।

उन्होंने आरोप लगाया, जब मोदी भए कोतवाल, तो डर काहे का। मोदी है तो मुमकिन है! उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन के एक दैनिक समाचार पत्र टेलीग्राफ ने अपनी खबर में दावा किया है कि नीरव मोदी लंदन में एक आलीशान अपार्टमेंट में रहता है और वहां की सड़कों पर घूमता है। अखबार की ओर से जारी एक वीडियो में दिख रहा है कि रिपोर्टर के सवालों पर नीरव ने बार-बार कहा कि ‘नो कमेंट’।

लंदन में नीरव मोदी
लंदन में नीरव मोदी

विदेश मंत्रालय ने कहा कि ब्रिटेन अब भी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के भारत के अनुरोध पर विचार कर रहा है और भारत उसके प्रत्यर्पण के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।

LEAVE A REPLY

three + six =