congress dmk alliance
congress dmk alliance

चेन्नई/दक्षिण भारत। कांग्रेस और तमिलनाडु की प्रमुख विपक्षी पार्टी द्रविड मुनेत्र कषगम (द्रमुक)के बीच आगामी लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ने के लिए बुधवार को समझौता हो गया जिसके तहत कांग्रेस तमिलनाडु की 39 में से नौ तथा पुड्डुचेरी की एकमात्र संसदीय सीट पर चुनाव लड़ेगी।

द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन ने पार्टी मुख्यालय ‘अन्ना अरिवलयम’ में समझौते के बाद संवाददाताओं को यह जानकारी दी। स्टालिन ने कहा कि अन्य सहयोगी पार्टियों से बातचीत के बाद निर्वाचन क्षेत्रों की पहचान की जाएगी। स्टालिन ने कहा, गठबंधन में शामिल अन्य सहयोगियों को सीटों के आवंटन के बाद शेष बची सीटों पर द्रमुक चुनाव लड़ेगी। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि हमारी पार्टी के खाते में कितनी सीटें आएंगी।

द्रमुक प्रमुख ने सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक-भारतीय जनता पार्टी-पीएमके गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि हमारी पार्टी ने सीटों का गठबंधन होने की घोषणा खुले तौर पर की न कि किसी होटल में किसी खुफिया चर्चा के बाद। उन्होंने कहा कि अन्य राजनीतिक दलों को भी गठबंधन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जायेगा।

अभिनेता से राजनेता बने विजयकांत की डीएमडीके से तालमेल को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि द्रमुक वर्ष 2014 के आम चुनाव में विजयकांत की पार्टी के साथ तालमेल को लेकर इच्छुक था लेकिन तब पूर्व केंद्रीय मंत्री एमके अलागिरी ने इसका विरोध किया था जिसके बाद उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।

LEAVE A REPLY