रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण भाजपा नेताओं के साथ।
रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण भाजपा नेताओं के साथ।

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को दावा किया कि लोगों से मिल रहे उत्साहवर्द्धक प्रतिक्रिया से इस बार के आम चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को बहुमत मिलने में कोई संदेह नहीं है।

सीतारमण ने बेंगलूरु दक्षिण संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या के पक्ष में घर-घर जाकर प्रचार अभियान में शामिल होने के बाद आयोजित रोड शो में कहा कि मोदी सरकार आम लोगों की जरूरतों को पूरा करने तथा भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई करने के लिए दिन रात काम कर रही है। अब यह देश को तय करना है कि नरेंद्र मोदी को जीताकर अगले प्रधानमंत्री के रूप में सत्ता पर काबिज करें।

सीतारमण ने कहा कि मतदाता इस बात पर राजी हैं कि मोदी शासन जारी रहनी चाहिए तथा इसके स्थान पर किसी प्रकार का वैकल्पिक इंतजाम को हार का सामना करना चाहिए। उन्होंने कहा, हम देश के हर घर में जा रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि श्री मोदी अगले पांच वर्षों तक हमारी सरकार के नेता बने रहें। पूरे देश से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है जो अंतिम फैसला होगा, वर्ष २०१९ के लोकसभा चुनाव के बाद भी।

उन्होंने कहा कि देश को ऐसी सरकार की जरूरत हो जो जवाबदेह हो तथा भ्रष्टाचार से मुक्त हो। इसी कारण लोग पूरे दिल से श्री मोदी को बरकरार रखना चाहते हैं। श्रीमती सीतारमण ने कहा,पूरे देश में मोदी-लहर छा चुकी है और कर्नाटक में भी पार्टी के लिए बेहतर परिणाम सामने आयेंगे। उन्होंने कर्नाटक की मौजूदा जनता दल (एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि यह दिल्ली की रिमोर्ट संचालित सरकार है जो पूरी तरह पंगु है।

उन्होंने कहा कि यदि दिल्ली से कमान हासिल करने वाले कुमारस्वामी के स्थान पर कोई मजबूत मुख्यमंत्री होता तो राज्य के लोगों के लिए बेहतर होता। उन्होंने दावा किया कि मोदी इस प्रकार की व्यवस्था पर कभी सहमत नहीं होते। इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी इसीप्रकार से रिमोट कंट्रोल से संचालित थे।

उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या किसी राज्य के मुख्यमंत्री को दिल्ली से नियंत्रित होनी चाहिए। रक्षा मंत्री बेंगलूरु की तीनों संसदीय सीटों के अलावा कर्नाटक के अन्य इलाकों में भी चुनाव प्रचार करेंगी। इसके बाद वह शिवमोग्गा में राघवेंद्र के पक्ष में तथा उत्तर कन्नड़ के करवार में अनंतकुमार हेगड़े के समर्थन में प्रचार करेंगी।

LEAVE A REPLY