भाषण में कुछ ऐसा बोल गए राहुल कि हंसने लगे मोदी, फिर प्रधानमंत्री को लगाया गले

0
Rahul and Modi In Lok Sabha
Rahul and Modi In Lok Sabha

नई दिल्ली। मानसून सत्र के तीसरे दिन लोकसभा में काफी हंगामा हुआ। अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान खूब आरोप-प्रत्यारोप लगाए गए। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार से कई सवाल किए। अपना भाषण पूरा करने के बाद वे प्रधानमंत्री के पास गए, उनसे हाथ मिलाया और गले लगाया।

अपने भाषण में राहुल ने सरकार और प्रधानमंत्री से कई तीखे सवाल किए। उन्होंने महिला सुरक्षा के मुद्दे पर कहा कि दुनिया में भारत की ऐसी छवि बन गई है कि वह अपने इतिहास में पहली बार महिलाओं की रक्षा नहीं कर पा रहा है। राहुल ने दलितों, अल्पसंख्यकों और आदिवासियों के संबंध में प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया कि वे इस पर कुछ बोलते नहीं। उन्होंने कहा कि सरकार के मंत्री दोषियों को माला पहनाते हैं।

राहुल गांधी ने डॉ. भीमराव अंबेडकर का जिक्र करते हुए कहा, जब भी किसी को मारा जाता है, दबाया जाता है तो वह हमला अंबेडकरजी के संविधान और इस सदन पर होता है।

राहुल ने हिंदू धर्म पर कहा, मैं दिल से कहता हूं कि मैं प्रधानमंत्री, बीजेपी और आरएसएस का आभारी हूं। इन्होंने मुझे कांग्रेस का मतलब समझाया। इसके लिए मैं इनको धन्यवाद देता हूं। इन्होंने मुझे हिंदू होने का मतलब सिखाया।

इस बीच ऐसे भी मौके आए जब राहुल के शब्द सुनकर प्रधानमंत्री मुस्कुराए। राहुल ने कहा कि आपके अंदर मेरे लिए गुस्सा है, आपके लिए मैं पप्पू हूं … यह सुनकर मोदी भी हंसे। भाषण समाप्त होने के बाद वे प्रधानमंत्री की सीट के पास गए और उन्हें गले लगाया। मोदी ने भी उनकी पीठ थपथपाकर बधाई दी। इस तरह अविश्वास प्रस्ताव के दौरान लोकसभा कई दृश्यों की गवाह बनी।

LEAVE A REPLY