Pak Helicopter Violates Indian Airspace
Pak Helicopter Violates Indian Airspace

श्रीनगर। नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर रविवार को पाकिस्तान से भारतीय हवाई सीमा में दाखिल हुए हेलिकॉप्टर के बारे में कई बातें सामने आई हैं। रक्षा सूत्रों के हवाले से खबर है कि उस हेलिकॉप्टर में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के प्रधानमंत्री राजा फारुक हैदर बैठे थे। यह हेलिकॉप्टर दोपहर को पहाड़ियों के बीच से अचानक प्रकट हुआ और भारतीय हवाई सीमा में आ गया।

इसके बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला और हेलिकॉप्टर को चेतावनी देने के लिए फायरिंग की। हालांकि थोड़ी देर बाद ही हेलिकॉप्टर पाकिस्तान की ओर चला गया। अगर यह भारतीय सुरक्षाबलों के निशाने का शिकार बन जाता तो उसमें सवार लोगों की मौत हो सकती थी।

जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में एलओसी का यह इलाका देश की सुरक्षा के लिहाज से काफी संवेदनशील माना जाता है। यहां अचानक पाकिस्तानी हेलिकॉप्टर को देख भारतीय सुरक्षाबल फौरन हरकत में आ गए थे। हालांकि उन्होंने भारी हथियारों का उपयोग नहीं किया, अन्यथा हेलिकॉप्टर धराशाही हो जाता। सिर्फ गोलियां चलाकर चेतावनी दी गई।

सुरक्षाबलों ने इसे बहुत गंभीरता से लेते हुए वायुसेना के दो लड़ाकू विमान भी रवाना किए। इनका मकसद इस हेलिकॉप्टर को घेरना था। संभवत: अब तक पाकिस्तानी पायलट को भी अंदाजा हो चुका था कि यहां कुछ देर और ठहरना जान पर बड़ी आफत ला सकता है, इसलिए वह पाकिस्तान की ओर मुड़ा। बताया गया कि इसके बाद हेलिकॉप्टर पीओके में कहुटा नामक क्षेत्र की ओर चला गया।

ये भी पढ़िए:
– छोटे कारोबारियों को मोदी सरकार देगी बड़ी सौगात, बिना बैंक गए 1 घंटे में मिलेगा लोन
– दुर्घटना पीड़ितों की मदद पर पुलिस नहीं करेगी परेशान, राष्ट्रपति ने दी विधेयक को मंजूरी
– लखनऊ गोलीकांड: केजरीवाल के ट्वीट से खफा विवेक की पत्नी बोलीं- हर चीज को जातिवाद से न जोड़ें
– इमरान से मिलने आए थे कुवैती मेहमान, पाकिस्तानी अफसर ने चुरा लिया बटुआ, देखिए वीडियो

LEAVE A REPLY