indian air force
indian air force

श्रीनगर/दक्षिण भारत। भारतीय वायुसेना ने पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों पर बड़ी कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार, मंगलवार अलसुबह साढ़े 3 बजे भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 लड़ाकू विमानों के एक समूह ने पीओके में जैश के कैंप पर जबरदस्त बम बरसाए। सूत्रों के अनुसार, वायुसेना के 12 मिराज 2000 विमानों ने जैश के आंतकी ठिकानों पर 1,000 किग्रा से ज्यादा के बम गिराए।

वायुसेना के लड़ाकू विमान आतंकी कैंपों के खिलाफ कार्रवाई कर सुरक्षित लौट आए। वहीं इस कार्रवाई से पाकिस्तान सहम गया है। पाकिस्तानी फौज ने भी माना है कि भारतीय वायुसेना के विमान उसके इलाके में दाखिल हुए हैं। पाक के सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर ने दावा किया कि भारतीय वायुसेना के विमानों ने लाइन ऑफ कंट्रोल का उल्लंघन किया है।

सूत्रों के अनुसार, भारतीय वायुसेना के विमान मिराज-2000 द्वारा किए एलओसी पार आतंकी कैंपों पर हमले में लगभग 200-300 आतंकियों के मारे जाने की जानकारी है। सेना ने लेजर गाइडेड बमों का इस्तेमाल किया था। सूत्रों के अनुसार, इस कार्रवाई में पीओके के बालाकोट, चकौती और मुजफ्फराबाद में स्थित आतंकी लॉन्च पैड ध्वस्त कर दिए गए हैं। इन इलाकों में जैश-ए-मोहम्मद के अल्फा-3 ठिकाने मौजूद थे, जिनमें तबाह कर दिए गए हैं। सूत्रों के अनुसार, भारतीय वायुसेना का यह हमला पूरी तरह से कामयाब हुआ है। पीओके में जिन आतंकी कैंपों को निशाना बनाया गया, वे तबाह हो गए हैं।

गौरतलब है कि यह कार्रवाई जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले के बाद हुई है, जब दोनों देशों में तनाव काफी बढ़ गया है। पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवाब शहीद हुए थे।

LEAVE A REPLY