प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ अप्रैल को कर्नाटक में छह ‘विजय संकल्प यात्रा’ को संबोधित करेंगे। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री अरविंद लिंबावली ने मंगलवार को यहां प्रधानमंत्री के इस चुनावी कार्यक्रम जानकारी दी। उन्होंने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री अपने कर्नाटक चुनाव अभियान के तहत 8 अप्रैल को दो स्थानों पर सार्वजनिक सभाओं को संबोधित करेंगे।

13 अप्रैल को वह चित्रदुर्गा और मैसूरु, मेंगलूरु और बेंगलूरु में रैलियों को संबोधित करेंगे और 18 अप्रैल को उनका चिक्कोड़ी और गंगावती में चुनाव प्रचार रैलियों को संबोधित करने का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।

इन सभी रैलियों में बड़ी संख्या में लोगों के भाग लेने की उम्मीद है। मोदी के अलावा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई अन्य नेता भी राज्य का दौरा करेंगे और जनसभाओं को संबोधित करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी 10 अप्रैल से 20 अप्रैल तक राज्य में चार दिनों का दौरा करेंगे और रोड शो में भाग लेंगे।

वह राज्य में कई स्थानों पर पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगे। लिंबावली ने कहा कि विपक्षी कांग्रेस से अलग, भाजपा केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों और प्रदर्शन के बल पर लोगों का वोट मांगेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी सहित कांग्रेस के नेता केवल झूठे और भ्रामक घोषणा करके चुनाव जीतने की कोशिशों में जुटे हुए हैं।

लिंबावली ने कहा कि कांग्रेस-जनता दल (एस) गठबंधन सरकार पर आरोप लगाया कि यह राज्य में बुनियादी समस्याओं को दूर करने में विफल रही है। उन्होंने कहा, गठबंधन सहयोगियों के नेताओं के बीच कोई समन्वय नहीं है। यह मानते हुए कि जनता दल (एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार के दिन गिने चुने हैं, भाजपा नेता ने कहा, यह गठबंधन सरकार जल्द ही ध्वस्त हो जाएगी।

वहीं, पत्रकारों के एक प्रश्न का जवाब देते हुए भी लिंबावली ने अपना यह दावा दोहराया कि जनता दल (एस) और कांग्रेस की मिली-जुली सरकार बहुत जल्द अपनी ही वजह से सत्ता से बाहर हो जाएगी। उन्होंने कहा, कई कांग्रेसी विधायक सरकार को गिराने के लिए भाजपा नेताओं के साथ लगातार संपर्क में हैं।

चुनाव से पहले ही भाजपा प्रत्याशी तेजस्वी सूर्य के बयान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले ही उन्होंने बेंगलूरु दक्षिण सीट जीत लेने का उनका दावा सच नहीं है। उन्होंने कहा, यह सच नहीं हो सकता है। वह (तेजस्वी) अभी भी एक युवा हैं और अगर उन्होंने ऐसा कोई दावा किया है तो हम उनकी गलती सुधार देंगे।

LEAVE A REPLY