भाजपा नेताओं ने चुनाव आयोग से स्वतंत्र जांच की मांग की है।
भाजपा नेताओं ने चुनाव आयोग से स्वतंत्र जांच की मांग की है।

नई दिल्ली/भाषा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग का बृहस्पतिवार को रुख किया और राज्य में चुनाव से एक दिन पहले हासन निर्वाचन क्षेत्र में सरकारी वाहन में 1.2 लाख रुपये नकदी ले जा रहे पुलिस अधिकारियों की कथित भूमिका में स्वतंत्र जांच का अनुरोध किया।

इस प्रतिनिधिमंडल में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव, पार्टी के राज्य महासचिव अरविंद लिंबावली और सांसद राजीव चंद्रशेखर शामिल थे जिन्होंने चुनाव आयोग को सूचित किया कि उन्हें राज्य पुलिस विभाग की ओर से की जा रही जांच में भरोसा नहीं है।

चुनाव आयोग के साथ बैठक के बाद राव ने संवाददाताओं से कहा, यह गंभीर शिकायत है। यह राशि चुनाव के पहले चरण से एक दिन पहले 17 अप्रैल को हासन निर्वाचन क्षेत्र के होलेनारसीपुरा में पुलिस वाहन से जब्त की गई थी। यह गंभीर घटना है।

प्रतिनिधिमंडल ने इस मामले में राज्य पुलिस विभाग की ओर से जांच कराने की बजाए स्वतंत्र जांच की मांग की। राव ने कहा, हमने ज्ञापन सौंपा है और चुनाव आयोग हमारे तर्कों के साथ सहमत है तथा जल्द से जल्द सकारात्मक फैसला लेने का आश्वासन दिया है।

ज्ञापन पत्र में प्रदेश भाजपा ने सूचित किया है कि हासन संसदीय क्षेत्र के होलेनरसीपुरा में 18 अप्रैल के चुनाव से एक दिन पहले बेंगलूरु पुलिस के वाहन से 1.2 लाख रुपये नकदी जब्त की गई। इस सीट से जद (एस) प्रमुख एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के पौत्र चुनाव लड़ रहे हैं।

LEAVE A REPLY