एसएम कृष्णा प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए।

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। पूर्व विदेश मंत्री एसएम कृष्णा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘असीमित परिपक्वता’ वाला इंसान करार देते हुए मंगलवार को लोगों को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में मतदान करने तथा देश में बेहतर सुशासन जारी रखने का आग्रह किया।

कृष्णा ने यहां पत्रकारों को बताया कि उच्चतम न्यायालय ने ‘चौकीदार चोर है’, संबंधी बयान पर राहुल गांधी को नोटिस जारी किया है और उनका यह बयान बहुत ही अपरिपक्व है। उन्होंने कहा, देखते हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष उच्चतम न्यायालय में क्या स्पष्टीकरण देना चाहते हैं?

कृष्णा ने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के कार्यकाल में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का रिमोट कंट्रोल कहीं और था। मोदी ने पिछले पांच वर्षों में बहुत ही स्थिर सरकार दी है और इस सरकार का रिमोट कंट्रोल किसी के हाथ में नहीं है।

मोदी के नेतृत्व में देश में एकीकृत कर-प्रणाली (जीएसटी) लागू हुई है और इस सरकार ने अनेक निर्णायक फैसले लिए गए हैं। देश में स्वच्छता आंदोलन को एक नया आयाम मिला है। केवल मोदी ही देश की ज्वलंत समस्याओं का बेहतर हल खोजने में समर्थ हैं।

मैंने पिछले काफी समय से ऐसा एक भी प्रधानमंत्री नहीं देखा है जो देश की जनता के लिए रोजाना 18 घंटे तक काम करता हो। जनता की समस्याओं से निपटने के अलावा उनका कोई और शौक नहीं है।मोदी को सत्ता में आने से रोकने संबंधी पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान भी उन्होंने मोदी के सत्ता में नहीं आने की कामना की थी और इस बार भी वह ऐसी ही कामना कर रहे हैं।

देवेगौड़ा उन्हें केन्द्र में आने से नहीं रोक सकते हैं और यह लोकतंत्र है जहां लोगों के हाथों में ही सर्वोच्च शक्ति है। उन्होंने कर्नाटक में जनता दल (एस) नेताओं के अपने परिजनों के लिए काम करने की आलोचना करते हुए कहा, हम समझ सकते हैं कि वे जनता के सामने क्यों आंसू बहा रहे हैं क्योंकि वे लोकसभा चुनावों में अपने परिजनों की हार को लेकर चिंतित हैं।

उन्होंने इन आरोपों को खारिज कर दिया कि आयकर विभाग कुछ चुनिंदा पार्टियों के खिलाफ ही कार्रवाई कर रहा है। कृष्णा ने कहा, केन्द्रीय एजेंसियों के खिलाफ इस तरह के आरोप लगाना उचित नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि वह अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने के लिए मतदान केन्द्रों तक जाएं और भाजपा के पक्ष में ही वोट करें।

वहीं, मंड्या में निर्दलीय प्रत्याशी सुमलता की दावेदारी के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में कृष्णा का कहना था कि पिछले वर्ष मंड्या में हुए उप चुनाव के दौरान भाजपा के प्रत्याशी सुमलता को ढाई लाख से अधिक वोट मिले थे और सभी पार्टी कार्यकर्ता इस वर्ष के चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी का समर्थन कर रहे हैं। पत्रकार वार्ता के दौरान कृष्णा के साथ ही प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेता अरविंद लिंबावली, राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर, एमएलसी लहरसिंह और अन्य भाजपा नेता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY