सड़क पर नमाज का विरोध करते कार्यकर्ता
सड़क पर नमाज का विरोध करते कार्यकर्ता

हावड़ा/दक्षिण भारत। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच तकरार जारी है। विभिन्न मुद्दों को लेकर एक-दूसरे पर आरोप लगाने के बाद अब भाजपा की यूथ विंग भारतीय जनता युवा मोर्चा ने फैसला किया है कि उसके कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे और वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

युवा मोर्चे का इस संबंध में तर्क है कि शुक्रवार को नमाज के लिए तृणमूल शासन द्वारा सड़कों को ब्लॉक ​कर दिया जाता है। इससे आम लोगों को आने-जाने में बहुत परेशानी होती। रास्ते बंद हो जाने से कई काम अटक जाते हैं और लोगों को इंतजार करना होता है।

ऐसे में युवा मोर्चे ने तय किया है कि उसके सदस्य भी मंगलवार को सड़कों पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। नमाज के लिए रास्ते बंद किए जाने के विरोध में युवा मोर्चे के सदस्य हावड़ा के बालि खाल इलाके में सड़क घेरकर बैठ गए।

युवा मोर्चा अध्यक्ष ओपी सिंह राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहते हैं कि जीटी रोड और दूसरी मुख्य सड़कें शुक्रवार को ब्लॉक कर दी जाती हैं। उन्होंने बताया कि इससे आम लोगों को दिक्कत होती है।

ओपी सिंह ने कहा कि यदि यही सिलसिला जारी रहा तो वे भी मंगलवार को हनुमान मंदिरों के पास सड़कों पर बैठेंगे और हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। वहीं, ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ करते देखा गया।

उल्लेखनीय है कि नमाज को लेकर रास्ते अवरुद्ध किए जाने से आम लोगों को होने वाली परेशानी का मुद्दा पहले भी चर्चा में रहा है। प. बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पर भाजपा तुष्टिकरण के आरोप लगाती रही है। इन दिनों सड़कों पर नमाज मामले की वजह से दोनों दलों एक बार फिर आमने-सामने हैं।

LEAVE A REPLY