राजग नेताओं का आभार व्यक्त करते प्रधानमंत्री मोदी.
राजग नेताओं का आभार व्यक्त करते प्रधानमंत्री मोदी.

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में लौटे भाजपा के नेतृत्व वाले राजग की ओर से शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया गया। संसद के सेंट्रल हॉल में राजग नेताओं ने मोदी का स्वागत किया। इस बैठक में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल भी मौजूद थे।

इनके अलावा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान एवं कई राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद थे। इस दौरान मोदी को भाजपा के संसदीय दल का नेता चुना गया। वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह के इस प्रस्ताव का नितिन गडकरी ने अनुमोदन किया।

बैठक में मोदी को राजग के संसदीय दल का नेता चुना गया। अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल ने नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा। उसके बाद राजग के सहयोगी दलों के नेताओं ने प्रस्ताव का समर्थन किया। इस दौरान ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगे।

भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी ने नरेंद्र मोदी को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। मोदी ने आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के पांव छूकर आशीर्वाद लिया। उपस्थित नेताओं ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ मोदी का अभिनंदन किया। संसद में ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम्’ जैसे देशभक्ति के नारे भी खूब गूंजे।

LEAVE A REPLY