गृहमंत्री ने शहीद जवान के शव को कंधा दिया।
गृहमंत्री ने शहीद जवान के शव को कंधा दिया।

श्रीनगर/दक्षिण भारत। पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को पूरा देश श्रद्धांजलि दे रहा है। शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर का दौरा किया। उन्होंने बडगाम में एक शहीद के शव को कंधा दिया, तो कई आंखें नम हो गईं। उनके साथ जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह और सुरक्षाबलों के जवान भी मौजूद थे। गृह मंत्री की इस तस्वीर पर देशभर में हजारों लोगों ने प्रतिक्रिया देकर मांग की है कि पाकिस्तान और उसके आतंकी तत्वों को सख्त सजा दी जाए।

एक यूजर ने लिखा है, आखिर हम कब तक अपने भाइयों के शव यूं ही उठाते रहेंगे? हमारी शांतिपूर्ण विचारधारा का पाकिस्तान गलत ढंग से फायदा उठाता रहा है। उसे अंतरराष्ट्रीय मंच पर बेनकाब कर कठोर दंड देने का समय आ गया है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि पाक का पक्का इलाज होना चाहिए, अन्यथा आतंकवाद का रोग दुनिया को बहुत पीड़ा देगा। उधर, इतने बड़े आतंकी हमले के बावजूद पाकिस्तानी मीडिया का रवैया बहुत ही शर्मनाक रहा है। वहां शुक्रवार को प्र​काशित हुए कई अखबारों में जैश के आतंकियों की तारीफ कर उन्हें स्वतंत्रता सेनानी बताया गया है।

बता दें कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर पहुंचकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक और सुरक्षाबलों के उच्चाधिकारियों के साथ बातचीत की। एक बयान में वे स्पष्ट संकेत दे चुके हैं कि आतंकी घटना से संबंधित देशविरोधी तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत सरकार शहीदों के परिजनों के साथ खड़ी है। सेना को जरूरी निर्देश दिए गए हैं। इस घटना पर सीआरपीएफ ने कहा है कि हम न तो भूलेंगे और न माफ करेंगे। एक ट्वीट में सीआरपीएफ ने शहीद जवानों को नमन करते हुए कहा कि हम अपने भाइयों के परिजनों के साथ खड़े हैं। इस जघन्य हमले का बदला लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY