पहले आतंकी हमला होने पर कांग्रेस सरकार दुनियाभर में रोती थी, आज पाक रो रहा है: मोदी

प्रधानमंत्री ने झारखंड के पलामू में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

पहले आतंकी हमला होने पर कांग्रेस सरकार दुनियाभर में रोती थी, आज पाक रो रहा है: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी मौज नहीं, मिशन के लिए पैदा हुआ है

पलामू/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को झारखंड के पलामू में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आप सभी अपने एक वोट के महत्त्व को बहुत अच्छी तरह जानते हैं। साल 2014 में आपके एक वोट ने ऐसा काम किया कि पूरी दुनिया भारत के लोकतंत्र की ताकत को सलाम करने लगी। आपने साल 2014 में अपने एक वोट से कांग्रेस की महाभ्रष्ट सरकार को हटा दिया था। आपके एक वोट ने भाजपा-राजग की सरकार बनाई थी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपके इस एक वोट की ताकत से आज भारत का पूरी दुनिया में डंका बज रहा है। 500 साल से हमारी कितनी ही पीढ़ियां संघर्ष करती रहीं, इंतजार करती रहीं, लाखों लोग शहीद हुए, लंबा संघर्ष चला। शायद इतिहास में इतना लंबा संघर्ष कहीं नहीं हुआ, जो अयोध्या में हुआ।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 500 साल में जो काम नहीं हुआ, वह आपके एक वोट से पूरा हुआ और आज अयोध्या में राम मंदिर बन गया। आपके एक वोट की ताकत से जम्मू-कश्मीर में धारा 370 की दीवार को जमीन में गाड़ दिया गया। 

हमारे झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, बिहार और आंध्र प्रदेश में, पशुपति से लेकर तिरुपति तक नक्सलवाद, आतंकवाद फैलाकर यहां की धरती को लहूलुहान कर देता था। आपके एक वोट ने कितनी ही माताओं की आस पूरी की और इस धरती को नक्सलवादी आतंकवाद से मुक्ति दिला दी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक वह स्थिति थी, जब आतंकी हमले के बाद कांग्रेस की सरकार दुनियाभर में जाकर रोती थी। लेकिन आज स्थिति यह है कि पाकिस्तान दुनियाभर में जाकर रो रहा है। आज पाकिस्तान के नेता कांग्रेस के शहजादे को पीएम बनाने के लिए दुआ कर रहे हैं, लेकिन मजबूत भारत तो अब मजबूत सरकार ही चाहता है। पूरा हिंदुस्तान कह रहा है- मजबूत भारत के लिए मजबूत सरकार, मजबूत सरकार के लिए मोदी सरकार।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपके आशीर्वाद से सीएम और पीएम के रूप में देशवासियों की सेवा करते हुए मुझे अब 25 साल हो जाएंगे। इन 25 वर्षों में आपके आशीर्वाद से मोदी पर एक पैसे के घोटाले का भी आरोप नहीं लगा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं आज भी पद, प्रतिष्ठा, सुख-समृद्धि से दूर वैसा ही हूं, जैसा आपने मुझे यहां भेजा था। मोदी मौज नहीं, मिशन के लिए पैदा हुआ है। झामुमो-कांग्रेस के नेताओ ने भ्रष्टाचार से अपार धन-संपदा खड़ी की है। संपत्ति हो, राजनीति हो, सबकुछ ये अपने-अपने बच्चों के लिए अर्जित कर रहे हैं। ये उनके लिए विरासत में ढेर सारी काली कमाई छोड़कर जाएंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं तो गरीबी का जीवन जीकर आया हूं। इसलिए 10 वर्षों में गरीब कल्याण की हर योजना की प्रेरणा मेरे जीवन के अनुभव ही हैं। जब आज लाभार्थियों से मिलता हूं, तो ख़ुशी के मारे आंसू आ ही जाते हैं। ये आंसू वही समझ सकता है, जिसने गरीबी देखी हो, जिसने कष्ट में जीवन गुजारा हो।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे, मोदी के आंसुओं में अपनी खुशी ढूंढ़ रहे हैं। कहते हैं कि मोदी के आंसू अच्छे लगते हैं। ये निराश-हताश लोग अब कुंठित हो गए हैं। एक कहावत है- जाके पांव न फटी बिवाई, वो क्या जाने पीर पराई! कांग्रेस के शहजादे की हालत वही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी के 10 साल के सेवाकाल में 25 करोड़ देशवासी गरीबी से बाहर निकले हैं। इसलिए वे आज भाजपा को आशीर्वाद दे रहे हैं। इन गरीब भाई-बहनों के आशीर्वाद ही मेरी शक्ति और मेरी पूंजी हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी यहां रोजगार बढ़ाना चाहता है, आपके जीवन में खुशहाली लाना चाहता है। लेकिन कांग्रेस वालों की नजर आपकी जमीन-जायदाद पर पड़ गई है। कांग्रेस-झामुमो को और कुछ नजर ही नहीं आता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और इंडि गठबंधन ने एक और खतरनाक बात कही है। ये लोग अब अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग का आरक्षण छीन लेना चाहते हैं। जब हमारा संविधान बन रहा था, तभी संविधान निर्माताओं ने मिलकर तय किया था कि भारत में कभी भी धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा।

अब कांग्रेस-झामुमो और राजद सब मिलकर आदिवासियों, पिछड़ों, दलितों के आरक्षण पर डाका डालकर उसे धर्म के आधार पर मुसलमानों को देना चाहते हैं। कांग्रेस यह ऐलान कर रही है, लेकिन झामुमो और राजद इस पर चुप हैं और इसे अपनी मौन सहमति दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरे आदिवासी, दलित और पिछड़े भाई-बहन लिख कर रख लें कि जब तक मोदी जिंदा है, तब तक दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के आरक्षण में से रत्तीभर भी धर्म के आधार पर उनके वोटबैंक को नहीं देने दूंगा। मैं संविधान से कोई भी छेड़छाड़ नहीं करने दूंगा।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मैं तब तक योग सिखाती रहूंगी, जब तक मेरी सांसें चलेंगी' 'मैं तब तक योग सिखाती रहूंगी, जब तक मेरी सांसें चलेंगी'
बेंगलूरु/दक्षिण भारत। हमारे देश की सांस्कृतिक-आध्यात्मिक परंपराओं में अपने प्रियजन के लिए दीर्घायु या शतायु होने की कामना करने का...
साइबर ठगी: कठोर दंड जरूरी
आसन एक, फायदे अनेक: पाचन शक्ति को बेहतर बनाता है वज्रासन
बढ़ाना चाहते हैं एकाग्रता और याददाश्त, ये योगासन होंगे बड़े असरदार
दपरे ने मनाया योग दिवस: नियमित योगाभ्यास से स्वास्थ्य संबंधी लाभों के बारे में जानकारी दी
समग्र स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए वायुसेना ने योग दिवस मनाया
दपरे मैसूरु मंडल: वैश्विक शांति, सद्भाव और प्रगति के लिए किया योगाभ्यास