ओडिशा: सुचरिता मोहंती के टिकट लौटाने के बाद कांग्रेस ने इन्हें बनाया पुरी से उम्मीदवार

सुचरिता ने यह कहते हुए टिकट लौटा दिया था कि उन्हें चुनाव लड़ने के लिए पार्टी की ओर से फंड नहीं दिया जा रहा है

ओडिशा: सुचरिता मोहंती के टिकट लौटाने के बाद कांग्रेस ने इन्हें बनाया पुरी से उम्मीदवार

सुचरिता ने कहा कि अगर उन्हें कांग्रेस की ओर से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली होती तो वे अपना टिकट वापस नहीं करतीं

भुवनेश्वर/दक्षिण भारत। ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सुचरिता मोहंती के टिकट वापस लौटाने के बाद पार्टी ने यहां से नए उम्मीदवार की घोषणा की है। अब जयनारायण पटनायक कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। 

बता दें कि सुचरिता ने यह कहते हुए टिकट लौटा दिया था कि उन्हें चुनाव लड़ने के लिए पार्टी की ओर से फंड नहीं दिया जा रहा है।

नए उम्मीदवार के नाम के संबंध में घोषणा कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा जारी एक बयान में की गई है। उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सुचरिता मोहंती के स्थान पर जयनारायण पटनायक की उम्मीदवारी को मंजूरी दे दी है।

सुचरिता पूर्व कांग्रेस सांसद ब्रजमोहन मोहंती की बेटी हैं। उन्होंने शनिवार को मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि टिकट इसलिए वापस कर दिया, क्योंकि पार्टी उन्हें फंड देने में सक्षम नहीं है। 

उन्होंने 7 विधानसभा क्षेत्रों की कुछ सीटों पर 'जीतने योग्य' उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिए जाने को भी एक और वजह बताया। उन्होंने कहा कि कुछ 'कमजोर' उम्मीदवारों को टिकट मिल गया, लिहाजा वे चुनाव नहीं लड़ सकतीं।

सुचरिता ने कहा कि अगर उन्हें कांग्रेस की ओर से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली होती तो वे अपना टिकट वापस नहीं करतीं। उन्होंने दावा किया कि पार्टी फंड नहीं दे सकती और कहा गया कि वे खुद संसाधनों का इंतजाम करें।

सुचरिता ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर भी कहा कि संसाधनों की कमी और बैंक खातों पर प्रतिबंध का सामना करते हुए, कांग्रेस पार्टी पुरी में चुनाव अभियान को चलाने के लिए शून्य फंडिंग कर रही है। 

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News