लोकसभा चुनाव: आज हो रहा तीसरे चरण का मतदान, अब तक डाले गए इतने वोट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में एक मतदान केंद्र पर वोट डाला

लोकसभा चुनाव: आज हो रहा तीसरे चरण का मतदान, अब तक डाले गए इतने वोट

Photo: @ceo_karnataka X account

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के तहत विभिन्न राज्यों में मतदान जारी है। सुबह 9 बजे तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, 10.57% वोट डाले जा चुके हैं।

राज्यवार यह आंकड़ा इस प्रकार है- असम 10.12%, बिहार 10.03%, छत्तीसगढ़ 13.24%, दादरा एवं नगर हवेली और दमन व दीव 10.13%, गोवा 12.35%, गुजरात 9.87%, कर्नाटक 9.45% मतदान हो चुका है।

इसी तरह मध्य प्रदेश में 14.22%, महाराष्ट्र में 6.64%, उत्तर प्रदेश में 11.63% और ​पश्चिम बंगाल में 14.60% मतदान हो चुका है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में एक मतदान केंद्र पर वोट डाला। इसके बाद उन्होंने लोगों का अभिवादन किया। इस दौरान एक बुजुर्ग महिला ने मोदी को राखी बांधी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के अहमदाबाद में एक आवासीय सोसायटी में लोगों से मुलाकात की। शाह गांधीनगर लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार हैं। कांग्रेस ने अपनी पार्टी सचिव सोनल पटेल को यहां से मैदान में उतारा है।

अभिनेता ऋतेश देशमुख और उनकी पत्नी जेनेलिया देशमुख ने लातूर के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला।

मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मैं लोकतंत्र के उत्सव में शामिल हुआ। मैंने मतदान किया। वोट लोकतंत्र की आत्मा है, लोकतंत्र के प्रति समर्पण का प्रतीक है। सभी को वोट डालना चाहिए।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार, उनकी मां आशा पवार और बारामती लोकसभा क्षेत्र से उनकी पत्नी-राकांपा उम्मीदवार सुनेत्रा पवार ने निर्वाचन क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे ने कलबुर्गी के गुंडुगुर्थी गांव में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। कांग्रेस ने कलबुर्गी सीट से राधाकृष्ण को और भाजपा ने उमेश जाधव को मैदान में उतारा है।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बेलगावी से भाजपा उम्मीदवार जगदीश शेट्टार बेलगावी के विश्वेश्वरैया नगर में एक मतदान केंद्र पर पहुंचे और वोट डाला। कांग्रेस ने बेलगावी लोकसभा सीट से मृणाल आर हेब्बालकर को मैदान में उतारा है।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येडियुरप्पा, उनके बेटों ने शिवमोग्गा में वोट डाला। इसी तरह, केंद्रीय मंत्री और धारवाड़ से भाजपा उम्मीदवार प्रह्लाद जोशी ने धारवाड़ के हुब्बली में मतदान केंद्र संख्या 111 पर अपना वोट डाला। कांग्रेस ने धारवाड़ लोकसभा क्षेत्र से विनोद आसुती को मैदान में उतारा है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List