प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित करते हुए।

कठुआ/भाषा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक रैली में अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवार पर रविवार को निशाना साधते हुए कहा कि इन दो परिवारों ने जम्मू-कश्मीर की तीन पीढ़ियां ‘बर्बाद’ कर दीं और अब वह उन्हें भारत का ‘बंटवारा’ नहीं करने देंगे। प्रधानमंत्री का इशारा नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला की जम्मू-कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री की मांग की तरफ था।

मोदी ने घाटी में कश्मीरी पंडितों के विस्थापन को लेकर कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उनकी सरकार विस्थापित समुदाय को उनके पैतृक स्थानों पर बसाने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में काम शुरू हो गया है।प्रधानमंत्री ने जलियांवाला बाग हत्याकांड के 100 वर्ष पूरे होने पर शनिवार को आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा न लेने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की भी आलोचना की।

बालाकोट हवाई हमले पर कुछ नेताओं द्वारा उठाए गए सवालों पर मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने भारतीय सशस्त्र बल की वीरता पर कभी विश्वास नहीं किया। उन्होंने कहा कि भाजपा के पक्ष में इस बार 2014 से ज्यादा मजबूत लहर है। मोदी ने कहा ओपिनियन पोल तथा सर्वेक्षण के अनुसार भाजपा को कांग्रेस के मुकाबले तीन गुना अधिक सीटें मिलेंगी।

उन्होंने कहा कि बारामूला और जम्मू में बड़ी संख्या में मतदान कर लोगों ने आतंकवाद के सरगनाओं और अवसरवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

LEAVE A REPLY