इस राज्य के मुख्यमंत्री की घोषणा- 5 जुलाई को करेंगे पूर्ण लॉकडाउन

इस राज्य के मुख्यमंत्री की घोषणा- 5 जुलाई को करेंगे पूर्ण लॉकडाउन

अगरतला/भाषा। त्रिपुरा सरकार ने कोविड-19 का संक्रमण चक्र को तोड़ने के लिए पांच जुलाई को 24 घंटे के पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने मंगलवार देर रात फेसबुक पोस्ट में लिखा कि 22 मार्च के ‘जनता कर्फ्यू’ से प्रेरित लॉकडाउन रविवार सुबह पांच बजे शुरू होकर अगले दिन सुबह पांच बजे समाप्त होगा। हालांकि उन्होंने कहा कि सरकार लॉकडाउन को बढ़ाने पर विचार नहीं कर रही।

देब ने लिखा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित जनता कर्फ्यू के दौरान जिस तरह 22 मार्च को हम सभी अपने घरों में रहे, उसी तरह हम रविवार सुबह पांच बजे से अगले दिन सुबह पांच बजे तक अपने घरों में ही रहेंगे।’

उन्होंने कहा, ‘त्रिपुरा कोविड-19 महामारी के पहले दौर से गुजर रहा है। हमें दूसरे तथा तीसरे चरण के लिए तैयार रहने की जरूरत है। हमें सावधान रहना होगा।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्ण लॉकडाउन के दौरान केवल आपात सेवाओं के संचालन की अनुमति होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में रविवार को महामारी अधिनियम लागू किया जाएगा। उन्होंने लोगों से लॉकडाउन नियमों का पालन करने की अपील की।

इससे पहले, राज्य के शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने कहा कि त्रिपुरा में ‘हालात अच्छे’ हैं, लेकिन सरकार कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

इंडि गठबंधन पर मोदी का प्रहार- ये 'एक साल, एक पीएम' का फॉर्मूला निकालने में लगे हैं इंडि गठबंधन पर मोदी का प्रहार- ये 'एक साल, एक पीएम' का फॉर्मूला निकालने में लगे हैं
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और इंडि अघाड़ी का एक ही एजेंडा है- सरकार बनाओ, नोट कमाओ
कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाने वाले उज्ज्वल निकम को भाजपा ने इस सीट से बनाया उम्मीदवार
हम सत्य की लड़ाई लड़ रहे हैं, ताकि लोकतंत्र कमजोर न हो: प्रियंका वाड्रा
यह चुनाव देश के लोकतंत्र और संविधान बचाने का चुनाव है: खरगे
देश पर हुए आक्रमणों का मुंहतोड़ जवाब देने और जीतने में सिक्खों का बहुत बड़ा योगदान: नड्डा
इमरान का पैग़ाम: नौ साल और जेल में रहने को तैयार, लेकिन ...
'तारक मेहता ...' के सोढ़ी की 'गुमशुदगी' के मामले में यह बड़ी जानकारी आई सामने