राजस्थान एसीबी ने कलेक्टर हनुमान मल ढाका और पटवारी के आवासों पर छापा मारा

आरोप है कि कलेक्टर हनुमान मल ढाका और पटवारी हंसराज ने 25 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी

राजस्थान एसीबी ने कलेक्टर हनुमान मल ढाका और पटवारी के आवासों पर छापा मारा

Photo: ANTI CORRUPTION BUREAU, RAJASTHAN Website

जयपुर/दक्षिण भारत। राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने भूमि रूपांतरण मामले में कथित तौर पर रिश्वत मांगने के आरोप में दूदू जिला कलेक्टर और एक ग्राम स्तर के राजस्व अधिकारी के आवासों पर छापा मारा है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

Dakshin Bharat at Google News
आरोप है कि कलेक्टर हनुमान मल ढाका और पटवारी हंसराज ने 25 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। ब्यूरो के अधिकारियों ने कहा कि एक शिकायत पर की गई छापेमारी शुक्रवार देर रात समाप्त हुई।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के उपमहानिरीक्षक रवि ने एक बयान में कहा, 'शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि ढाका और हंसराज ने भूमि रूपांतरण मामले में उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के लिए 25 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी।'

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता के पास 204 बीघा जमीन है।

रवि ने कहा, 'शिकायतकर्ता ने दावा किया कि जब उसने बताया कि उसके पास मांगी गई राशि नहीं है, तो उसे आश्वासन दिया गया कि अगर वह 15 लाख रुपए का भुगतान कर सकता है तो कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।'

डीआइजी ने कहा कि शिकायत के सत्यापन की प्रक्रिया में, 'पीड़ित' एक रिकॉर्डर पहनकर कलेक्टर से उनके निवास डाक बंगले पर मिला और यह स्पष्ट हो गया कि ढाका ने लगभग 7.5 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी।

रवि ने बताया कि ढाका और हंसराज के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ढाका राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रहा है। वह पिछले साल उन्हें भारतीय प्रशासनिक सेवा-रैंक अधिकारी के रूप में पदोन्नत किया गया था।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download