दशकों तक राज करने वाली कांग्रेस ने मौका गंवा दिया, देश का समय गंवा दिया: मोदी

प्रधानमंत्री ने बिहार के गया में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

दशकों तक राज करने वाली कांग्रेस ने मौका गंवा दिया, देश का समय गंवा दिया: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और राजद ने दलित, वंचित और पिछड़ों के नाम पर सिर्फ अपना राजनीतिक स्वार्थ साधा

गया/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बिहार के गया में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह वो धरती है, जिसने मगध का ऐश्वर्य देखा है, जिसने बिहार का वैभव देखा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि संयोग से आज जब मैं गयाजी आया हूं, तो नवरात्र भी है और आज ही सम्राट अशोक की जयंती भी है। सदियों बाद आज एक बार फिर भारत और बिहार अपने उस प्राचीन गौरव को लौटाने के लिए आगे बढ़ रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह चुनाव विकसित भारत, विकसित बिहार के उसी संकल्प का चुनाव है। गया की धरती पर उमड़ा यह जनसैलाब, यह अपार जनसमर्थन साफ बता रहा है - फिर एक बार मोदी सरकार।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अभी दो दिन पहले भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है। ऐसा पहली बार है, जब किसी पार्टी के संकल्प पत्र को गारंटी कार्ड बोला जा रहा है, क्योंकि 10 वर्षों में सबने देखा है कि मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरी होने की भी गारंटी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपके आशीर्वाद से मुझे सेवा करने का अवसर मिला है। मोदी को देश के संविधान ने यह पद दिया है। डॉ. राजेंद्र बाबू और बाबा साहेब अंबेडकर का दिया हुआ यह संविधान न होता, तो कभी ऐसे पिछड़े परिवार में पैदा हुआ गरीब का बेटा देश का प्रधानमंत्री नहीं बन सकता था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारा देश विविधताओं से भरा हुआ है। हर प्रकार की मत-मान्यता और पंथ, सम्प्रदाय वाला देश है। ऐसे में देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए, नियमों के अंतर्गत आगे बढ़ाने के लिए एक ही पवित्र व्यवस्था हमारा संविधान है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि संविधान निर्माताओं का सपना था कि भारत समृद्ध बने। लेकिन दशकों तक देश पर राज करने वाली कांग्रेस ने मौका गंवा दिया, देश का समय गंवा दिया। 25 करोड़ देशवासियों को आपके इस सेवक ने गरीबी से बाहर निकाला है। कांग्रेस और उनके साथियों ने दशकों तक गरीबों को रोटी, मकान के सपनें दिखाए, लेकिन 4 करोड़ गरीबों को पक्के मकान राजग सरकार ने दिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और राजद ने दलित, वंचित और पिछड़ों के नाम पर सिर्फ अपना राजनीतिक स्वार्थ साधा। दलितों वंचितों और पिछड़ों को अधिकार और सम्मानपूर्ण जीवन राजग ने दिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब अगले 5 वर्षों के लिए मोदी का गारंटी कार्ड अपडेट हो गया है। गरीबों के लिए 3 करोड़ पक्के घर बनाए जाएंगे। यह मोदी की गारंटी है। गरीबों को अगले 5 साल तक मुफ्त राशन मिलेगा, यह मोदी की गारंटी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 70 वर्ष की आयु से ऊपर के हर बुजुर्ग को 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज मिलेगा, यह मोदी की गारंटी है। किसान सम्मान निधि आगे भी जारी रहेगी, यह मोदी की गारंटी है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते 10 साल में देश में एक ऐसी क्रांति आई है, जिसकी उतनी चर्चा नहीं होती। यह क्रांति देश के महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा की गई है। पिछले 10 साल में 10 करोड़ महिलाएं स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी हैं। बिहार में ही सवा करोड़ बहनें इन समूहों से जुड़ी हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी, तो महिला स्वयं सहायता समूहों को 150 करोड़ रुपए से भी कम मदद दी जाती थी। राजग सरकार के 10 साल में इन्हीं महिला समूहों को 40 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा दिए गए हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार के लोग जानते हैं कि यह चुनाव दल का नहीं, देश का चुनाव है। आज एक ओर देश की संस्कृति और गर्व करने वाले हम लोग हैं और दूसरी ओर हमारी आस्था को नीचा दिखाने वाले लोग हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कल रामनवमी का पावन पर्व है। सूर्य की किरणें कल अयोध्या में रामलला के मस्तक का विशेष अभिषेक करेंगी, लेकिन 'घमंडिया' गठबंधन के लोगों को राम मंदिर से भी परेशानी है।

जो लोग कभी भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाते थे, वो आज राम मंदिर पर कैसी-कैसी भाषाएं बोल रहे हैं! एक समुदाय के तुष्टीकरण के लिए इन लोगों ने प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम तक का बहिष्कार कर दिया।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

कथित यौन शोषण मामले में जांच का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना को निलंबित करेगा जद (एस): कुमारस्वामी कथित यौन शोषण मामले में जांच का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना को निलंबित करेगा जद (एस): कुमारस्वामी
Photo: hdkumaraswamy FB page
कांग्रेस और अघाड़ी पर मोदी का प्रहार- 'धर्म के नाम पर आरक्षण की कोशिश सफल नहीं होने देंगे'
इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति ने नामांकन वापस लिया, भाजपा कार्यालय पहुंचे
प्रज्वल रेवन्ना की संलिप्तता वाले कथित ‘यौन उत्पीड़न’ मामले की एसआईटी करेगी जांच
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेस: मोदी
जल्द शादी करने वाले थे 'तारक मेहता ...' के सोढ़ी! सीसीटीवी में यहां दिखाई दिए
कांग्रेस ने कर्नाटक को भी अपनी लूट का एटीएम बना लिया है: मोदी