इंडि गठबंधन पर मोदी का प्रहार- ये 'एक साल, एक पीएम' का फॉर्मूला निकालने में लगे हैं

प्रधानमंत्री ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर में भाजपा की चुनावी रैली को संबोधित किया

इंडि गठबंधन पर मोदी का प्रहार- ये 'एक साल, एक पीएम' का फॉर्मूला निकालने में लगे हैं

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और इंडि अघाड़ी का एक ही एजेंडा है- सरकार बनाओ, नोट कमाओ

कोल्हापुर/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में भाजपा की चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आप सब जानते हैं कि मैं काशी का सांसद हूं और करवीर काशी आया हूं। यह मेरा सौभाग्य है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोल्हापुर महाराष्ट्र का फुटबॉल हब कहा जाता है। फुटबॉल यहां के युवाओं में बहुत पॉपुलर है। इसलिए मैं फुटबॉल की भाषा में कहूं तो कल दूसरे चरण का मतदान पूरा होने के बाद भाजपा और राजग 2.0 से आगे चल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और इंडि गठबंधन ने देशविरोधी और नफरत की राजनीति के दो सेल्फ गोल कर लिए हैं। इसलिए यह पक्का हो गया है कि 'फिर एक बार मोदी सरकार'।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार गरीबों की सरकार है। यह एससी/एसटी और ओबीसी की सरकार है। यह विकास को समर्पित, युवाओं को अवसर देने वाली और महिलाओं को सुविधा देने वाली सरकार है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इंडि गठबंधन वाले कह रहे हैं कि इनकी सरकार बनी तो ये लोग सीएए कानून रद्द कर देंगे। जिन लोगों के तीन अंकों में सीट जीतने के लाले पड़े हों, क्या ये इंडि गठबंधन वाले सरकार के दरवाजे तक पहुंच सकते हैं? अब ये फॉर्मूला निकालने में लगे हैं कि एक साल, एक पीएम। यानी पांच साल में पांच प्रधानमंत्री! यह देश कभी सहन करने वाला नहीं है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का 500 साल पुराना सपना पूरा हुआ है। दशकों तक राम मंदिर को बनने से रोकने वाली कांग्रेस ने उसका भी बहिष्कार किया। कांग्रेस वालों ने रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के निमंत्रण को भी ठुकरा दिया था। जबकि अयोध्या के अंसारी और उनका परिवार, जो जिंदगीभर राम मंदिर के विरुद्ध अदालत में केस लड़ते रहे, लेकिन जब न्यायालय ने कहा कि यह राम मंदिर है, तो अंसारी खुद राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा में मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे ने घोषणा की है कि आपकी संपत्ति और महिलाओं के गहने तथा सोने-चांदी की जांच करवाएंगे। आपकी कमाई को कांग्रेस उन लोगों में बांटेगी, जिनका 'इस पर पहला हक' है, जैसा कि कांग्रेस वाले बताते हैं। तुष्टीकरण के लिए कांग्रेस किसी भी हद तक गिर सकती है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र की यह धरती सामाजिक न्याय की प्रतीक है, लेकिन कांग्रेस और इंडि अघाड़ी ने सामाजिक न्याय की हत्या करने की भी ठान ली है। बाबा साहब अंबेडकर का अपमान करने वाली कांग्रेस अब दलितों और पिछड़ों के आरक्षण पर डाका डालने की तैयारी में है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और इंडि अघाड़ी का एक ही एजेंडा है- सरकार बनाओ, नोट कमाओ। जबकि हमने देश के विकास के लिए काम किया है। राजग ने युवाओं और महिलाओं को केन्द्र में रखकर काम किया। राजग ने आत्मनिर्भर भारत अभियान चलाया, ताकि देश में उद्योग बढ़ें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस आरक्षण के अपने कर्नाटक मॉडल को पूरे देश में लागू करने की योजना बना रही है। कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने एक कानून के माध्यम से एक समुदाय को ओबीसी बना दिया, जिससे वे ओबीसी कोटा के हकदार बन गए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि याकूब मेनन की कब्र को संवारने वाले लोगों से आप कोल्हापुर, महाराष्ट्र का भाग्य बदलने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। इसलिए कोल्हापुर से राजग के उम्मीदवार को भारी मतों से जिताकर मोदी के हाथ को मजबूत कीजिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपका सपना ही मेरा संकल्प है। मेरा पल-पल आपके नाम है, मेरा पल-पल देश के नाम है। इसलिए मैं 24x7 और 2047 ... यह प्रण लेकर निकला हूं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेक-इन इंडिया' के सपने को साकार करने में एचएएल की बहुत बड़ी भूमिका: रक्षा राज्य मंत्री 'मेक-इन इंडिया' के सपने को साकार करने में एचएएल की बहुत बड़ी भूमिका: रक्षा राज्य मंत्री
उन्होंने एचएएल के शीर्ष प्रबंधन को संबोधित किया
हर साल 4000 से ज्यादा विद्यार्थियों को ऑटोमोटिव कौशल सिखा रही टाटा मोटर्स की स्किल लैब्स पहल
भोजशाला: सर्वेक्षण के खिलाफ याचिका सूचीबद्ध करने पर विचार के लिए उच्चतम न्यायालय सहमत
इमरान ख़ान की पार्टी पर प्रतिबंध लगाएगी पाकिस्तान सरकार!
भोजशाला मामला: एएसआई ने सर्वेक्षण रिपोर्ट मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय को सौंपी
उच्चतम न्यायालय ने सीबीआई की एफआईआर को चुनौती देने वाली शिवकुमार की याचिका खारिज की
ईश्वर ही था, जिसने अकल्पनीय घटना को रोका, अमेरिका को एकजुट करें: ट्रंप