ज़हर, कोरोना, गैंगरीन ... हर बार कैसे बच जाता है पाक में छुपा दाऊद इब्राहिम?

साल 2017 में भी सोशल मीडिया पर दावा किया गया था कि दाऊद इब्राहिम को ब्रेन ट्यूमर हो गया

ज़हर, कोरोना, गैंगरीन ... हर बार कैसे बच जाता है पाक में छुपा दाऊद इब्राहिम?

Photo: PixaBay

मुंबई/कराची/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को कथित तौर पर जहर दिए जाने और उसके अस्पताल में भर्ती होने के कयासों के बीच कुछ मीडिया रिपोर्टों में ​दावा किया गया है कि ये 'खबरें' महज अफवाह हैं।

बता दें कि पाकिस्तान में एक वरिष्ठ पत्रकार द्वारा अपने यूट्यूब चैनल पर दाऊद इब्राहिम की तबीयत बिगड़ने संबंधी वीडियो पोस्ट किए जाने के बाद इन कयासों को बल मिला था। उस वीडियो के मुताबिक, किसी ने दाऊद इब्राहिम को जहर दे दिया था, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई और वह अस्पताल में भर्ती हो गया।

पाकिस्तानी पत्रकार ने कहा था कि उनके देश में अचानक इंटरनेट सेवाएं अवरुद्ध हो गई हैं। हालांकि बाद में अन्य रिपोर्टों में कहा गया है कि पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की वर्चुअल बैठक के कारण सरकार ने यह कदम उठाया था।

विशेषज्ञों की मानें तो 'वैश्विक आतंकवादी' घोषित होने के बाद पाकिस्तान में दाऊद की सुरक्षा काफी बढ़ा दी गई है। वह आईएसआई और फौज की कड़ी निगरानी में है।

इससे पहले, कोरोना काल में ऐसे कयास जोरों पर थे कि दाऊद इब्राहिम कोविड-19 की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई है। हालांकि बाद में आईं मीडिया रिपोर्टों में इन कयासों को खारिज करते हुए दावा किया गया कि यह आतंकवादी अभी जिंदा है।

साल 2017 में भी सोशल मीडिया पर ऐसी 'खबरें' खूब शेयर हुई थीं, जिनमें दावा किया गया था कि दाऊद इब्राहिम को दिल का दौरा पड़ा या उसे ब्रेन ट्यूमर हो गया और वह मौत की घड़ियां गिन रहा है। हालांकि बाद में इन कयासों का खंडन करते हुए कहा गया कि अंडरवर्ल्ड डॉन की सेहत ठीक है।

साल 2016 में यह अफवाह उड़ी थी कि दाऊद इब्राहिम को गैंग्रीन हो गया, जिससे उसके पांव काटने पड़ सकते हैं! इस 'वैश्विक आतंकवादी' की मौत के बारे में अब तक जितने कयास लगाए गए, वे ग़लत ही साबित हुए हैं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News