गवर्नर की हत्या के बाद अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में बम धमाका, एक की मौत, 5 घायल

तालिबान द्वारा संचालित प्रशासन को आईएस की ओर से आतंकवाद का सामना करना पड़ रहा है

गवर्नर की हत्या के बाद अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में बम धमाका, एक की मौत, 5 घायल

अफगानिस्तान में आए दिन बम धमाके हो रहे हैं

काबुल/दक्षिण भारत। अफगानिस्तान के उत्तरी बल्ख प्रांत की राजधानी में शनिवार को बम धमाका हुआ। पुलिस ने कहा कि आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट द्वारा किए गए धमाके में प्रांत के गवर्नर की मौत के बाद दूसरा धमाका हुआ है। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच घायल हो गए।

बल्ख पुलिस प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ वजीरी ने कहा कि दूसरे जिले में धमाका हुआ है। उन्होंने संख्या की पुष्टि करते हुए कहा कि घायलों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। बल्ख में रहने वाले एक पत्रकार ने बताया कि धमाके में वे और अन्य पत्रकार घायल हो गए। धमाके का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

तालिबान के अधिकारी पहले से ही उस धमाके की जांच कर रहे थे, जिसमें प्रांतीय गवर्नर मोहम्मद दाऊद मुजामिल और दो अन्य की गुरुवार को उनके कार्यालय में मौत हो गई थी। स्थानीय पुलिस प्रवक्ता आसिफ वजीरी ने बताया कि धमाका प्रांतीय राजधानी मजार-ए-शरीफ में गवर्नर के कार्यालय की दूसरी मंजिल पर हुआ।

घटना सुबह करीब साढ़े नौ बजे हुई जब गवर्नर अपने घर से कार्यालय पहुंचे। अफगानिस्तान के दक्षिणी प्रांत कंधार के गवर्नर बल्ख को अस्थायी रूप से चलाएंगे, जब तक कि सर्वोच्च आध्यात्मिक नेता हैबतुल्ला अखुंदज़ादा उत्तरी प्रांत के लिए नए गवर्नर का चयन नहीं करते।

तालिबान द्वारा संचालित प्रशासन को आईएस की ओर से आतंकवाद का सामना करना पड़ रहा है, जो रूसी और पाकिस्तानी दूतावासों और चीनी व्यापारियों के लिए खानपान वाले एक होटल सहित कुछ स्थानों पर विदेशियों को निशाना बना चुका है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

इंडि गठबंधन पर मोदी का प्रहार- ये 'एक साल, एक पीएम' का फॉर्मूला निकालने में लगे हैं इंडि गठबंधन पर मोदी का प्रहार- ये 'एक साल, एक पीएम' का फॉर्मूला निकालने में लगे हैं
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और इंडि अघाड़ी का एक ही एजेंडा है- सरकार बनाओ, नोट कमाओ
कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाने वाले उज्ज्वल निकम को भाजपा ने इस सीट से बनाया उम्मीदवार
हम सत्य की लड़ाई लड़ रहे हैं, ताकि लोकतंत्र कमजोर न हो: प्रियंका वाड्रा
यह चुनाव देश के लोकतंत्र और संविधान बचाने का चुनाव है: खरगे
देश पर हुए आक्रमणों का मुंहतोड़ जवाब देने और जीतने में सिक्खों का बहुत बड़ा योगदान: नड्डा
इमरान का पैग़ाम: नौ साल और जेल में रहने को तैयार, लेकिन ...
'तारक मेहता ...' के सोढ़ी की 'गुमशुदगी' के मामले में यह बड़ी जानकारी आई सामने