‘मीटू’ अभियान से कितना बदला बॉलीवुड? बॉबी देओल ने दिया यह जवाब

‘मीटू’ अभियान से कितना बदला बॉलीवुड? बॉबी देओल ने दिया यह जवाब

बॉबी देओल

मुंबई/भाषा। बॉबी देओल की अगली फिल्म ‘हाउसफुल 4’ बॉलीवुड की उन बड़ी फिल्मों में एक है, जिन्हें ‘मीटू’ अभियान की मार झेलनी पड़ी। साजिद खान पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद उन्हें इस फिल्म के निर्देशन से हटना पड़ा।

साजिद के हटने के बाद फरहाद सामजी ने फिल्म का निर्देशन किया और अब यह फिल्म रिलीज होने वाली है। बॉबी देओल ने कहा कि जिस तरह से बॉलीवुड काम करता है, उसमें अब बहुत बदलाव आया है और लोग अब सभी के लिए सुरक्षित और खुशनुमा माहौल बनाने में जुटे हैं।

उन्होंने कहा, मैं किसी के निजी जीवन के बारे में नहीं जानता। चीजें सामने आती हैं और यदि वे साबित हो जाएं तो गलत करने वाले लोगों के साथ उचित बर्ताव किया जाना चाहिए। यह पुरुष और महिलाओं दोनों पर लागू होता है, क्योंकि जिस दुनिया में हम रहते हैं, वहां महिलाओं द्वारा पुरुषों को परेशान करने की भी कई कहानियां हैं, जो सामने नहीं आती हैं और उसका उल्टा भी है।

उन्होंने कहा, लेकिन लोगों द्वारा अपनाए गए रुख से वाकई मुश्किल दौर से गुजर रहे बहुत सारे लोगों को मदद मिल रही है। ऐसे में जो भी सच्चे हों, उनकी मदद की जानी चाहिए और उनका ख्याल रखा जाए। यह सभी पर लागू होता है। इसलिए लोग अधिक चौकस हो रहे हैं तथा काम का माहौल सुरक्षित एवं खुशनुमा हो रहा है। हालांकि 50 वर्षीय अभिनेता का कहना था कि इस फिल्म की शूटिंग पर साजिद के खिलाफ मीटू आरोपों की वजह से असर नहीं पड़ा।

उन्होंने कहा, बस एक दिन की देरी हुई और फॉक्स स्टार स्टूडियोज और साजिद नाडियाडवाला ने यह निर्णय लिया। फिल्म की योजना इस तरह बनी थी कि इसे दिवाली से पहले पूरा कर लिया जाए, क्योंकि उसमें कुछ स्पेशल इफेक्ट थे, जिसके लिए निर्माताओं को समय की जरूरत थी। बॉबी का मानना है कि सोशल मीडिया ने लोगों को मजबूत बनाया है और उन्हें समाज से जुड़े मुद्दों पर अपना विचार प्रकट करने के लिए एक मंच दिया है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

इंडि गठबंधन पर मोदी का प्रहार- ये 'एक साल, एक पीएम' का फॉर्मूला निकालने में लगे हैं इंडि गठबंधन पर मोदी का प्रहार- ये 'एक साल, एक पीएम' का फॉर्मूला निकालने में लगे हैं
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और इंडि अघाड़ी का एक ही एजेंडा है- सरकार बनाओ, नोट कमाओ
कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाने वाले उज्ज्वल निकम को भाजपा ने इस सीट से बनाया उम्मीदवार
हम सत्य की लड़ाई लड़ रहे हैं, ताकि लोकतंत्र कमजोर न हो: प्रियंका वाड्रा
यह चुनाव देश के लोकतंत्र और संविधान बचाने का चुनाव है: खरगे
देश पर हुए आक्रमणों का मुंहतोड़ जवाब देने और जीतने में सिक्खों का बहुत बड़ा योगदान: नड्डा
इमरान का पैग़ाम: नौ साल और जेल में रहने को तैयार, लेकिन ...
'तारक मेहता ...' के सोढ़ी की 'गुमशुदगी' के मामले में यह बड़ी जानकारी आई सामने