महामारी में देश के साथ मजबूती से खड़ा डाक विभाग, सात घंटे में पहुंचाईं 25,000 जांच किट

महामारी में देश के साथ मजबूती से खड़ा डाक विभाग, सात घंटे में पहुंचाईं 25,000 जांच किट

indian post office

प्रयागराज/भाषा। कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में अपना योगदान देने के लिए बढ़-चढ़कर काम कर रहे डाक विभाग ने 25,000 जांच किट महज सात घंटे में लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई से प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज पहुंचाईं।

इलाहाबाद डाक विभाग के प्रवर अधीक्षक संजय डी. आखाड़े ने बताया कि लखनऊ स्थित संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) से कोरोना वायरस की जांच करने वाली 25,000 किट शुक्रवार को प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज पहुंचाई जानी थीं।

उन्होंने बताया कि जांच किट को कोल्ड स्टोरेज में रखना होता है और 24 घंटे के भीतर इसे गंतव्य तक पहुंचाना आवश्यक है क्योंकि इसे थर्माकोल के बक्से में बर्फ के बीच रखकर पैक किया जाता है। लखनऊ में वरिष्ठ डाक अधीक्षक ने इसे गंतव्य तक पहुंचाने का जिम्मा लेते हुए 25,000 जांच किट दिन में 11 बजे बुक कीं।

आखाड़े ने बताया कि डाक विभाग के आरटीएन (रोड ट्रैवेल नेटवर्क) से इन किटों को प्रयागराज के लिए रवाना किया गया। यहां किट पहुंचते ही डाक निरीक्षक को शाम सात बजे ड्यूटी पर बुलाकर रात आठ बजे एमएलएन मेडिकल कालेज की डाक्टर मोनिका को ये किट सौंपी गईं।

उल्लेखनीय है कि प्रयागराज में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 17 पहुंच चुकी है जिनमें से एक मरीज की हाल ही में मौत हो गई।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News