लोग स्वस्थ रहें, यह सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी: मोदी

लोग स्वस्थ रहें, यह सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली/भाषा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए समन्वित एवं एकजुट कदम उठाए जा रहे हैं और लोग स्वस्थ रहें, यह सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। मोदी ने कोरोना वायरस से मुकाबला करने में डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्य कर्मियों की कड़ी मेहनत एवं योगदान की सराहना की।

Dakshin Bharat at Google News
प्रधानमंत्री ने भारत द्वारा कोविड-19 से मुकाबला करने के विभिन्न आयामों को रेखांकित करने वाले विभिन्न लोगों को अपने ट्वीट में टैग भी किया। हैशटैग इंडिया फाइट्स कोरोना से संबंधित ट्वीट में मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने में उठाए गए कदमों को लोगों द्वारा रेखांकित करने से डाक्टरों, नर्सों, नगरपालिका कर्मियों, हवाई अड्डा कर्मियों एवं अग्रिम मोर्चे पर जुटे लोगों का मनोबल बढ़ता है।

एक व्यक्ति ने ट्वीट किया था कि उन्होंने अपनी सभी बैठकें और करोबारी यात्राएं रद्द कर दीं। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘बुद्धिमतापूर्ण निर्णय। गैर-जरूरी यात्राओं से बचना और सामाजिक कार्यक्रमों को कम से कम करना स्वागत योग्य कदम है।’

मोदी ने कहा, ‘सभी स्तर पर विभिन्न प्राधिकार समन्वय बनाकर काम कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चत हो कि कोविड-19 नहीं फैले।’ मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई पर कहा कि लोग स्वस्थ रहें, यह सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। जिम्मेदार नागरिक इस लड़ाई में हमारी ताकत हैं।

उन्होंने कहा, ‘मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे नागरिक ऐसा कुछ नहीं करेंगे जिससे दूसरों के लिए खतरा पैदा हो। कोविड-19 से निपटने के लिए हमारे डॉक्टर, नर्स, स्वास्थ्य कर्मी कड़ी मेहनत कर रहे हैं, हम उनके योगदान की सराहना करते हैं।’

मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई पर कहा कि यह सभी की एकजुट प्रतिक्रिया है, यह ऐसी स्थितियों में हमारे राष्ट्र के दृढ़ भाव को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं कि सब स्वस्थ रहें और जिनमें लक्षण दिख रहे हैं, उनका उचित इलाज हो।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download