उन्नाव हादसा: जान गंवाने वाले 18 लोगों के परिवारों के लिए मुआवजे की घोषणा की गई

यह दुर्घटना बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के राजकोट गांव के पास हुई

उन्नाव हादसा: जान गंवाने वाले 18 लोगों के परिवारों के लिए मुआवजे की घोषणा की गई

Photo: @PMOIndia X account

उन्नाव/दक्षिण भारत। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बुधवार को एक डबल डेकर स्लीपर बस और दूध के टैंकर के बीच टक्कर हो जाने से 18 लोगों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए।

यह दुर्घटना बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के राजकोट गांव के पास हुई।

जिला मजिस्ट्रेट गौरांग राठी ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि बस बिहार के मोतिहारी से दिल्ली जा रही थी और उसकी गति काफी तेज थी। उसने दूध के टैंकर को पीछे से टक्कर मार दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्नाव में हुए हादसे में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजन को राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे।

डीएम गौरांग राठी ने बताया कि करीब 57 यात्री एक निजी बस में सवार थे, जो दिल्ली जा रही थी। सुबह 5:15 बजे बस की दूध के कंटेनर से टक्कर होने के बाद 18 लोगों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए। 

उन्होंने बताया कि करीब 20 लोग सुरक्षित हैं, जिन्हें दिल्ली भेजा जा रहा है। छह लोगों को ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया है, बाकी का इलाज जिला अस्पताल में होगा। इलाज के लिए पर्याप्त व्यवस्था है और जल्द से जल्द सभी आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

उन्नाव एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा ने कहा कि लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर एक बस दूध के कंटेनर से टकरा गई, जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई है और 19 अन्य घायल हैं। घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। 5 घायलों को लखनऊ रेफर किया गया है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News