एस जयशंकर, अश्विनी वैष्णव ... मोदी सरकार 3.0 के इन मंत्रियों ने पदभार संभाला

भूपेंद्र यादव ने पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री का कार्यभार संभाला

एस जयशंकर, अश्विनी वैष्णव ... मोदी सरकार 3.0 के इन मंत्रियों ने पदभार संभाला

Photo: @DrSJaishankar X account

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। मोदी सरकार 3.0 के मंत्रियों को उनके मंत्रालय आवंटित होने के बाद मंगलवार को पदभार ग्रहण करने का सिलसिला शुरू हुआ। इसी क्रम में एस जयशंकर ने विदेश मंत्री का पदभार ग्रहण कर लिया है। उन्होंने कहा, 'विदेश मंत्री का पदभार ग्रहण कर लिया है। मुझे यह जिम्मेदारी सौंपने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद।'

अश्विनी वैष्णव ने सूचना एवं प्रसारण (आई एंड बी) मंत्री का कार्यभार संभाला। उन्होंने कहा कि जनता ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश की सेवा करने का आशीर्वाद दिया है। प्रधानमंत्री ने तीसरे कार्यकाल के पहले ही दिन गरीबों और किसानों को समर्पित फैसले लिए। युवाओं के लिए बहुत मजबूत नींव रखनी है। मुझे यह अवसर देने के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करता हूं।

भूपेंद्र यादव ने पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री का कार्यभार संभाला। इसी तरह मनोहर लाल खट्टर ने बिजली मंत्री का पदभार संभाला। गिरिराज सिंह ने कपड़ा मंत्री और पबित्रा मार्गेरिटा ने कपड़ा मंत्रालय में राज्य मंत्री का पदभार संभाला है।

सुरेश गोपी ने पर्यटन मंत्रालय में राज्य मंत्री (एमओएस) के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। जयंत चौधरी ने भी कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय में राज्य मंत्री का कार्यभार संभाला है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News