रोजगार व स्व-रोजगार के बढ़ रहे हैं अवसर: मोदी

गोवा में धान, नारियल और अन्य फसलों की खेती करने वालों को सेल्फ हेल्प ग्रुप से जोड़ा जा रहा है

रोजगार व स्व-रोजगार के बढ़ रहे हैं अवसर: मोदी

प्रधानमंत्री ने गोवा रोजगार मेले को संबोधित किया

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गोवा रोजगार मेले को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे ख़ुशी है कि जहां-जहां राज्यों में भाजपा की, डबल इंजन की सरकारें हैं, वहां राज्य सरकारें भी ऐसे रोजगार मेलों का आयोजन कर रही हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि गोवा में धान, नारियल और अन्य फसलों की खेती करने वालों को सेल्फ हेल्प ग्रुप से जोड़ा जा रहा है और इस कदम से गोवा के किसानों को शक्ति मिल रही है। प्रदेश में रोजगार व स्व-रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि लगभग 3,000 करोड़ रुपए की लागत से मोपा में हवाईअड्डे का उद्घाटन जल्द ही होने जा रहा है। इस हवाईअड्डे के निर्माण से गोवा में नौकरियां पैदा करने में मदद मिली है। इसी तरह, गोवा में कनेक्टिविटी और इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स गोवा के युवाओं के लिए रोजगार पैदा कर रहे हैं। पिछले 8 वर्षों में, केंद्र सरकार ने गोवा के विकास में हजारों करोड़ रुपए का निवेश किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज जिन युवाओं को नियुक्ति पत्र मिले हैं, उनके सामने गोवा के विकास के साथ-साथ वर्ष 2047 का भी लक्ष्य है। आपको गोवा के विकास के लिए भी काम करना है और देश के विकास के लिए भी काम करना है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन्हें नियुक्ति पत्र मिला है, उनके जीवन के सबसे अहम 25 वर्ष अब शुरू होने जा रहे हैं। अब आपके सामने गोवा के विकास के साथ ही 2047 के नए भारत का भी लक्ष्य है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते आठ वर्षों के दौरान गोवा के विकास के लिए केंद्र सरकार ने करोड़ों रुपए का निवेश किया है। आज जो गोवा में कनेक्टिविटी और इंफ्रास्ट्रक्चर के प्रोजेक्ट्स चल रहे हैं, उनसे भी गोवा के युवाओं को रोजगार के अवसर मिले हैं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List