दोगुनी हुईं दीपावली की खुशियां, भारतीय टीम ने पाक को 4 विकेट से दी पटखनी

दोगुनी हुईं दीपावली की खुशियां, भारतीय टीम ने पाक को 4 विकेट से दी पटखनी

पाकिस्तान ने 160 रन बनाए थे, जिनका पीछा करते हुए भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया


मेलबर्न/दक्षिण भारत। इस बार भारत के लिए दीपावली की खुशियां दोगुनी हो गईं। रविवार को टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारत ने अपने चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में मात दी। मुकाबला आखिरी लम्हों तक बेहद रोमांचक हो गया। 

Dakshin Bharat at Google News
पाकिस्तान ने 160 रन बनाए थे, जिनका पीछा करते हुए भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि जब 31 रनों पर चार विकेट गिर गए तो एक दबाव भी था, लेकिन फिर कोहली और हार्दिक ने 78 गेंदों पर 113 रनों की साझेदारी से भारतीय टीम को मजबूत स्थित में ला दिया। 

भारतीय टीम को उस समय भी झटका लगा, जब हार्दिक आउट हो गए। इससे टीम एक बार फिर दबाव में आती दिखी। भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कोहली ने कमाल किया। उन्होंने नो बॉल पर सिक्स लगा दिया। वहीं, पांचवीं गेंद पर दिनेश कार्तिक आउट हो गए थे। 

इस तरह भारत को मैच की आखिरी गेंद पर जीतने के लिए दो रन की जरूरत थी। इसके बाद वाइड गेंद फेंकी गई। अब भारतीय टीम को सिर्फ एक रन चाहिए था, जो रविचंद्रन अश्विन ने आखिरी बॉल पर लिया। इस तरह पाक को बेहद रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से शिकस्त देकर पिछला हिसाब चुकता कर दिया।
 

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download