बॉलीवुड में आईएसआई की घुसपैठ? फिल्मी सितारों की सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल

बॉलीवुड में आईएसआई की घुसपैठ? फिल्मी सितारों की सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल

बॉलीवुड में आईएसआई की घुसपैठ? फिल्मी सितारों की सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल

आईएसआई

मुंबई/दक्षिण भारत। आतंकवाद और अशांति फैलाने के लिए कुख्यात पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े तत्वों की बॉलीवुड में घुसपैठ और कुछ फिल्मी सितारों से कथित कनेक्शन गुरुवार को सोशल मीडिया पर सुर्खियों में रहा। इस दौरान हैशटैग बॉलीवुड पाक आईएसआई लिंक के साथ ​फिल्मी सितारों की तस्वीरें खूब शेयर की गईं।

बता दें कि इन तस्वीरों की कहीं से भी पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन चूंकि मामला आईएसआई से जुड़ा था तो लोगों ने इस पर चिंता जरूर जाहिर की। यह दावा भाजपा नेता बैजयंत जय पांडा द्वारा एक ट्वीट में किया गया। इसके बाद ट्विटर पर ऐसी तस्वीरों की भरमार लग गई जिनमें फिल्मी सितारे उन लोगों के साथ खड़े दे रहे थे।

दावे के मुताबिक, जो लोग फिल्मी सितारों के साथ दिखाई दे रहे हैं, उनका संबंध आईएसआई और पाकिस्तान की फौज से है जो कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद की आग भड़काती रहती हैं।

तस्वीरों के जरिए आरोप लगाया गया है कि ऐसे तत्व भारतविरोधी हैं और ये अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर फंड इकट्ठा करते हैं। बाद में यह फंड कश्मीर में पत्थरबाजों और आतंकवादियों के बीच खपाया जाता है।

इन्हीं आरोपों के बीच, शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान की तस्वीरें कैलिफॉर्निया रहने वाले कश्मीरी अलगाववादी टोनी अशाई के साथ भी वायरल हुई हैं। अशाई पर भारतविरोधी गतिविधियों में लिप्त होने और कश्मीर में आतंकवाद की आग भड़काने जैसे आरोप हैं।

यही नहीं, कश्मीर के एक सामाजिक कार्यकर्ता अल इस्कंदर तो अपने ट्विटर हैंडल पर यह दावा करते हैं कि टोनी अशाई उर्फ अजीज अशाई आईएसआई द्वारा प्रायोजित आतंकी संगठनों की गतिविधियों में शामिल रहा है। उन्होंने अशाई के बारे में कहा है कि उसका जेकेएलएफ से ताल्लुक है। वह ट्विटर पर जहर उगलता है और कश्मीरी युवाओं को भड़काता है।

इस्कंदर के आरोपों के अनुसार, अशाई को आईएसआई से पैसा मिलता है। उसने जब अमेरिका में पढ़ाई की तो उसका खर्चा जेकेएलएफ ने उठाया। उसने इटली में भी जेकेएलएफ की बैठक कराई। आरोप है कि अशाई को बिजनेस चलाने के लिए जेकेएलएफ के जरिए धन मुहैया कराया गया।

इस्कंदर ने आरोप लगाया है कि अशाई ने शाहरुख खान की दुबई की बिल्डिंग और लॉस एंजिलिस के अपार्टमेंट की डिजाइन तैयार की। उन्होंने अशाई जैसे लोगों को ‘सांप’ कहते हुए फिल्मी सितारों से कहा है कि वे इनसे सावधान रहें।

इसी प्रकार, ब्रिटेन में रहने वाले और भारतविरोधी गतिविधियों में शामिल रहने वाले शख्स अनील मस्सरत की तस्वीरें भी अनिल कपूर, करण जौहर, सोनम कपूर समेत कई सितारों के साथ शेयर की जा रही हैं। अनील मस्सरत पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का करीबी माना जाता है। उसने पीटीआई के लिए धन इकट्ठा किया था।

इसके अलावा, उसके पाक सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा और पाक सेना के पूर्व प्रवक्ता आसिफ गफूर से करीबी संबंध हैं। बता दें कि अंडरवर्ल्ड और पाकिस्तान से ताल्लुक रखने वाले विध्वंसक तत्वों के फिल्म उद्योग से कनेक्शन को लेकर पहले भी कई दावे किए जाते रहे हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List