आपत्तिजनक ट्वीट कर घिरे विवेक, राष्ट्रीय महिला आयोग ने भेजा नोटिस

आपत्तिजनक ट्वीट कर घिरे विवेक, राष्ट्रीय महिला आयोग ने भेजा नोटिस

विवेक ओबेरॉय

मुंबई/भाषा। लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल्स देख सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग तरीके से प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं और मीम्स भी शेयर किए जा रहे हैं। सोमवार को ऐक्टर विवेक ओबेरॉय भी ऐसा ही एक मीम शेयर कर विवाद में घिर गए हैं।

इस मीम में सलमान खान, विवेक ओबेरॉय और अभिषेक बच्चन के साथ ऐश्वर्या की अलग-अलग तस्वीरें हैं और इसके साथ जो लिखा गया, उसकी सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है। मीम में अभिषेक और ऐश्वर्या की बेटी भी दिखाई दे रही है, जिससे लोग काफी नाराज हुए और इसे अनुचित बताया।

अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने ऐक्टर विवेक ओबेरॉय को नोटिस जारी कर एग्जिट पोल्स को लेकर उनके विवादित ट्वीट पर स्पष्टीकरण मांगा है। उधर, महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विजया रहाटकर ने कहा है कि आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर ऐक्टर को नोटिस जारी किया जा रहा है।

राष्ट्रीय महिला आयोग की तरफ से भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि मीडिया रिपोर्ट से पता चला कि आपने (ओबेरॉय) एक महिला और एक नाबालिग बच्ची की तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट कर उनका अपमान किया है। आपने एग्जिट पोल और एक महिला के निजी जीवन की बेतुके तरीके से तुलना की है।

मांगनी होगी माफी?
एनसीडब्लयू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा, हम चाहते हैं कि विवेक ओबेरॉय सोशल मीडिया पर और संबंधित लोगों से व्यक्तिगत तौर पर भी मांफी मांगें। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो हम देखेंगे कि उनके खिलाफ क्या कानूनी कदम उठाया जा सकता है। शर्मा ने आगे कहा कि ट्विटर से भी इस ट्वीट को फौरन हटाने के लिए बात की जा रही है।

मीम में क्या है?
ओबरॉय ने जिस मीम को साझा किया वह तीन हिस्सों ऑपिनियन पोल, एग्जिट पोल और रिजल्ट (नतीजे) में बंटा है। ऑपिनियन पोल में ऐश्वर्या सलमान के साथ नजर आ रही हैं, एग्जिट पोल में विवेक ओबेरॉय के साथ और नतीजों में वह अभिषेक बच्चन और आराध्या के साथ नजर आ रही हैं। विवेक ओबेरॉय ने इस मीम को शेयर करते हुए लिखा था, हाहा, क्रिएटिव! यहां कोई राजनीति नहीं… केवल लाइफ।

देश-दुनिया की हर ख़बर से जुड़ी जानकारी पाएं FaceBook पर, अभी LIKE करें हमारा पेज.

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

ओडिशा में बोले शाह- नवीन बाबू का मानना है कि यहां आयुष्मान योजना लागू हुई तो मोदी लोकप्रिय हो जाएंगे ओडिशा में बोले शाह- नवीन बाबू का मानना है कि यहां आयुष्मान योजना लागू हुई तो मोदी लोकप्रिय हो जाएंगे
शाह ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा खनिज संपदा ओडिशा में है और सबसे ज्यादा गरीबी भी यहीं है...
बेंगलूरु: महिलाओं के स्वास्थ्य और कैंसर संबंधी जागरूकता के लिए जानकारी दी
पिछले 10 वर्षों में हम अभूतपूर्व परिवर्तन लेकर आए, कांग्रेस-टीआरएस भ्रष्टाचार में व्यस्त रहीं: शाह
हथियारों के दलाल नहीं चाहते कि सेना आत्मनिर्भर बने, वे मोदी के खिलाफ एकजुट हो गए: प्रधानमंत्री
फर्जी सीबीआई अधिकारी बताकर एमएनसी की सेवानिवृत्त निदेशक से ठग लिए 25 करोड़ रुपए!
भाजपा के लिए देश से बड़ा कुछ नहीं, कांग्रेस के लिए अपना परिवार ही सबकुछ है: मोदी
पाकिस्तानी कारोबारी बोले- मुल्क में व्यापार करना हुआ 'लगभग असंभव', भारत से वार्ता करें शहबाज़