घाटी में सुरक्षा बलों की ताबड़तोड़ कार्रवाई, इस साल अब तक 78 आतंकी ढेर

घाटी में सुरक्षा बलों की ताबड़तोड़ कार्रवाई, इस साल अब तक 78 आतंकी ढेर

घाटी में सुरक्षा बलों की ताबड़तोड़ कार्रवाई, इस साल अब तक 78 आतंकी ढेर

सुरक्षा बलों के जवान। प्रतीकात्मक चित्र। स्रोत: PixaBay

शुक्रवार को दानमार इलाके में 2 आतंकियों को मार गिराया

श्रीनगर/दक्षिण भारत। पाक प्रायोजित आतंकवाद को भारतीय सुरक्षा बल मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। इससे बड़ी संख्या में आतंकी ढेर हुए हैं। इसी सिलसिले में शुक्रवार को श्रीनगर के दानमार इलाके में दो आतंकियों को मार गिराया। इनका ताल्लुक लश्कर-ए-तैयबा से था। इस कार्रवाई को अंजाम देते हुए दो जवानों के घायल होने के समाचार हैं।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया, ‘श्रीनगर के दानमार इलाके में स्थित आलमदार कॉलोनी में आतंकवादियों के छिपे होने की मिली सूचना के बाद पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने इलाके में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया।’

दी गई जानकारी के अनुसार, शुक्रवार तड़के मौक पर पहुंचे सुरक्षा बलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने जवानों की ओर गोलीबारी कर दी। इसी के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई।

जवानों ने जोरदार कार्रवाई करते हुए आतंकियों को मार गिराया। इनके शव भी बरामद कर लिए गए हैं। इन लश्कर आतंकियों के नाम इरफान अहमद सोफी और बिलाल अहमद भट बताए गए हैं। ये दोनों श्रीनगर के नाटीपोरा के निवासी थे।

वहीं, पुलिस और सीआरपीएफ के एक-एक जवान घायल हुए हैं जिन्हें 92 बेस अस्पताल ले जाया गया। बताया गया कि मारे गए आतंकी द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) से जुड़े थे। ये पिछले साल दिसंबर में इसके सदस्य बने थे। हालांकि पिछले दिनों आतंकी संगठन टीआरएफ ने घोषणा की कि ये दोनों उसे छोड़कर इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू एंड कश्मीर (आईएसजेके) में शामिल हो गए हैं।

उक्त आतंकी सुरक्षा बलों और नागरिकों पर हमलों की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके थे। इनकी पिछले साल दिसंबर में पीडीपी नेता के सुरक्षाकर्मी की हत्या में भूमिका रही है। इसके अलावा ये मार्च में सीआरपीएफ जवानों पर हमले की घटना में लिप्त थे। इससे दो जवान शहीद हो गए थे। आखिरकार इनके गुप्त ठिकाने की सूचना खुफिया एजेंसियों तक पहुंची और इन्हें मार गिराया।

सुरक्षा बलों ने कार्रवाई के बाद आतंकियों के अड्डे से हथियार, गोला-बारूद, एके-47 राइफल, पिस्तौल और आपत्तिजनक सामग्री जब्त कर ली है। पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने सुरक्षा बलों के प्रयासों की तारीफ करते हुए बताया कि इस साल घाटी में अब तक 78 आतंकी मारे जा चुके हैं। इनमें से आधे का ताल्लुक लश्कर से था।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

ओडिशा में बोले शाह- नवीन बाबू का मानना है कि यहां आयुष्मान योजना लागू हुई तो मोदी लोकप्रिय हो जाएंगे ओडिशा में बोले शाह- नवीन बाबू का मानना है कि यहां आयुष्मान योजना लागू हुई तो मोदी लोकप्रिय हो जाएंगे
शाह ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा खनिज संपदा ओडिशा में है और सबसे ज्यादा गरीबी भी यहीं है...
बेंगलूरु: महिलाओं के स्वास्थ्य और कैंसर संबंधी जागरूकता के लिए जानकारी दी
पिछले 10 वर्षों में हम अभूतपूर्व परिवर्तन लेकर आए, कांग्रेस-टीआरएस भ्रष्टाचार में व्यस्त रहीं: शाह
हथियारों के दलाल नहीं चाहते कि सेना आत्मनिर्भर बने, वे मोदी के खिलाफ एकजुट हो गए: प्रधानमंत्री
फर्जी सीबीआई अधिकारी बताकर एमएनसी की सेवानिवृत्त निदेशक से ठग लिए 25 करोड़ रुपए!
भाजपा के लिए देश से बड़ा कुछ नहीं, कांग्रेस के लिए अपना परिवार ही सबकुछ है: मोदी
पाकिस्तानी कारोबारी बोले- मुल्क में व्यापार करना हुआ 'लगभग असंभव', भारत से वार्ता करें शहबाज़