विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या

विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या

रंजीत बच्चन

लखनऊ/भाषा। समाजवादी पार्टी के नेता एवं विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की रविवार सुबह अज्ञात व्यक्ति ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि रंजीत श्रीवास्तव उर्फ रंजीत बच्चन (40) हजरतगंज क्षेत्र में सुबह सैर के लिए निकले थे, तभी अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें गोली मार दी जिससे उनकी मौत हो गई। शुरुआती जांच में पारिवारिक रंजिश का मामला सामने आया है। हालांकि पुलिस सभी कोणों से मामले की जांच कर रही है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त नवीन अरोड़ा ने संवाददाताओं को बताया कि रविवार की सुबह आदित्य श्रीवास्तव नामक एक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी कि वह अपने भाई रंजीत के साथ सैर के लिए गया था। वे शहर के बर्लिंगटन चौराहे के पास से निकल कर परिवर्तन चौक की तरफ जा रहे थे तभी शॉल से अपना चेहरा छुपाए एक व्यक्ति ने उन्हें रोका और उनके मोबाइल फोन छीनने की कोशिश की।

उन्होंने बताया कि छीना-झपटी के दौरान उस व्यक्ति ने गोली चला दी जो रंजीत को लगी और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। आदित्य के बाएं हाथ में गोली लगी है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अरोड़ा ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि रंजीत बच्चन अपनी पत्नी कालिंदी शर्मा बच्चन के साथ ओसीआर बिल्डिंग में रहते थे।

कालिंदी के मुताबिक वर्ष 2002 से 2009 के बीच रंजीत ने समाजवादी पार्टी की विभिन्न साइकिल रैलियों में हिस्सा लिया था। बाद में उसके पति ने विश्व हिंदू महासभा नामक संगठन बनाया था। अरोड़ा ने बताया कि रंजीत और उसकी पत्नी के बीच झगड़ा था और इस सिलसिले में गोरखपुर में एक मुकदमा भी दर्ज है। जांच में इस बात को भी ध्यान में रखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि मौका-ए-वारदात की सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही हैं। मामले की जांच के लिए अपराध शाखा की आठ टीमें बनाई गई हैं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News