विज्ञान महोत्सव में कोई प्रतिनिधि नहीं भेजने पर प. बंगाल सरकार पर बरसे बाबुल सुप्रियो

विज्ञान महोत्सव में कोई प्रतिनिधि नहीं भेजने पर प. बंगाल सरकार पर बरसे बाबुल सुप्रियो

कोलकाता/भाषा । केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने यहां चल रहे भारतीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव में कोई प्रतिनिधि नहीं भेजने के लिए पश्‍चिम बंगाल सरकार पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि ‘राज्य में राजनीति ‘सबसे बड़ा ‘प्रदूषक तत्व‘ है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य के नौकरशाहों को केन्द्र द्वारा बुलाई गई बैठक में शरीक नहीं होने दिया गया।
सुप्रियो के आरोपों पर पलटवार करते हुए तृणमूल कांग्रेस सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री ने कहा कि पूरा देश जानता है कि भाजपा देश में किस तरह का सांप्रदायिक जहर फैला रही है। केन्द्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री सुप्रियो ने कार्यक्रम से इतर कहा, ‘पश्‍चिम बंगाल में पांचवां भारतीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव चल रहा है और राज्य के मंत्री यहां मौजूद नहीं हैं। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं।‘
मंत्री ने साथ ही यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बुलाई गई बैठकों में भी शरीक नहीं हुईं। उन्होंने कहा, ‘हमारे यहां संघीय ढांचा है, जिसका सम्मान किया जाना चाहिये। हम काफी उम्मीदों के साथ यहां आए हैं।

पश्‍चिम बंगाल पांचवें भारतीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव का मेजबान है, लेकिन आपका कोई मंत्री यहां नहीं है। यह कैसा आचरण है? कोलकाता में राजनीति सबसे बड़ा प्रदूषक तत्व है वहीं, तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और राज्य के मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा, ‘मैं बस यही कह सकता हूं कि पूरा देश जानता है कि भाजपा देश में किस तरह का सांप्रदायिक जहर फैला रही है।‘

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

गोवा: 'अवैध' रूप से बने मकानों को गिराने से संबंधित सिद्दरामैया की पोस्ट पर भाजपा ने क्या कहा? गोवा: 'अवैध' रूप से बने मकानों को गिराने से संबंधित सिद्दरामैया की पोस्ट पर भाजपा ने क्या कहा?
पणजी/दक्षिण भारत। भाजपा ने गोवा में कन्नड़िगाओं के कथित रूप से अवैध रूप से बने कुछ मकानों को गिराने पर...
आबकारी नीति मामले में के कविता को 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया
185 ड्रोन और 150 मिसाइलों से इजराइल पर धावा ... क्या बोला ईरानी मीडिया?
मध्य पूर्व संघर्ष, कमजोर वैश्विक रुझानों से सेंसेक्स में गिरावट
वक्त की जरूरत
पाकिस्तान में मारा गया सरबजीत का हत्यारा, अज्ञात हमलावरों ने किया ढेर
राम नवमी पर भगवान श्रीराम को चढ़ाएंगे इतने लड्डुओं का भोग!