मुस्लिम युवक ने कांवड़ लाकर किया शिव का जलाभिषेक तो मस्जिद में पीटा, नहीं पढ़ने दी नमाज़

मुस्लिम युवक ने कांवड़ लाकर किया शिव का जलाभिषेक तो मस्जिद में पीटा, नहीं पढ़ने दी नमाज़

Lord Shiva Jalabhishek

बागपत। श्रावण मास में हजारों लोग कांवड़ लाकर शिवजी को जल चढ़ा रहे हैं। एक मुस्लिम युवक भी भक्तिभाव से कांवड़ ले आया, लेकिन इसके बाद कुछ लोग उससे इतने खफा हो गए कि मारपीट कर डाली। पीड़ित युवक का नाम बाबू खान है। वह बागपत के रंछाड़ा गांव का निवासी है। इस बार बाबू खान हरिद्वार गए और कांवड़ से गंगाजल लाकर शिवजी का अभिषेक कर दिया। वे इसे एक सद्भाव के तौर पर देखते हैं। वे नमाज भी पढ़ते हैं।

हर बार की तरह जब वे शुक्रवार को नमाज पढ़ने मस्जिद गए तो कुछ लोगों ने उन्हें मस्जिद में दाखिल नहीं होने दिया। बाबू खान ने कहा है कि उन लोगों ने उनके साथ मारपीट की और बोले- जाओ, अब मंदिर में ही घंटा बजाओ। बाबू खान ने इसकी शिकायत पु​लिस से की है और चार लोगों पर आरोप लगाया है।

बाबू खान नमाज के भी पाबंद हैं, लेकिन उनके द्वारा कांवड़ लाना कुछ लोगों को पसंद नहीं आ रहा है। वे हरिद्वार से कांवड़ लेकर आए और मेरठ के पुरा महादेव मंदिर तथा अपने गांव के मंदिर में शिवजी का जलाभिषेक किया। अब उनके ही गांव में उनके साथ जो बर्ताव किया जा रहा है, उससे वे काफी दुखी हैं। उन्होंने कहा है कि यदि उन्हें प्रताड़ित किया गया तो धर्मपरिवर्तन के अलावा उनके पास कोई और रास्ता नहीं बचेगा।

चूंकि मामला पुलिस तक पहुंच गया है, तो उम्मीद की जानी चाहिए कि दोषियों पर कार्रवाई होगी और बाबू खान को न्याय मिलेगा। ऐसा ही एक और मामला अलीगढ़ के नजदीक मिर्जापुर गांव का है। वहां भी बाबू खान नामक एक मुस्लिम शख्स शिवजी में आस्था रखते हैं। उन्होंने शिवभक्ति के लिए भगवान का मंदिर भी बनवाया है, जिसकी काफी प्रशंसा हो रही है। वे कहते हैं कि ऐसे कार्यों से मन को सुकून मिलता है।

ये भी पढ़िए:
– साहित्य अकादमी के पूर्व अध्यक्ष का दावा- सरकार की बदनामी के लिए हुई थी अवार्ड वापसी
– पूर्व आईपीएस बोलीं- बंगाल में बढ़ रहा भाजपा का जनाधार, इसलिए खफा हुईं ममता
– ड्राइविंग लाइसेंस घर भूल आए तो फिक्र न करें, सरकार ने आसान कर दिया आपका काम

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News