जामिया-न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी हिंसा: अदालत ने शरजील को 3 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजा

जामिया-न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी हिंसा: अदालत ने शरजील को 3 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजा

शरजील इमाम

नई दिल्ली/भाषा। दिल्ली की एक अदालत ने शरजील इमाम को मंगलवार को तीन मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। दिल्ली पुलिस ने जामिया-न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के मामले में मंगलवार को अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया, जिसमें शरजील इमाम पर उकसाने का आरोप लगाया गया है।

अदालत ने इमाम को तीन मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उसे पिछले महीने राजद्रोह के मामले गिरफ्तार किया गया था। मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट गुरमोहिना कौर की अदालत में दिल्ली पुलिस ने आरोपपत्र दायर किया। उसने यह भी कहा सीसीटीवी फुटेज, कॉल रिकॉर्ड्स और 100 से अधिक गवाहों के बयान बतौर प्रमाण संलग्न किए गए हैं। अदालत ने सोमवार को इमाम को एक दिन की दिल्ली पुलिस की हिरासत में भेजा था।

गौरतलब है कि 15 दिसंबर को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पास न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ जारी प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़क गई थी। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने चार बसों और पुलिस के दो वाहनों में आग लगा दी थी। छात्रों, पुलिस कर्मियों और दमकल कर्मियों सहित करीब 60 लोग घायल हुए थे।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News