राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार तय करने से पहले विपक्ष से करेंगे चर्चा : शाह

राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार तय करने से पहले विपक्ष से करेंगे चर्चा : शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि कालाधन रखने वाले लोग मोदी सरकार से भयभीत हैं जिसने पिछले तीन वर्षों के दौरान १.३७ लाख करो़ड रुपए के कालेधन का पता लगाया है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पिछले एक वर्ष में रिकार्ड ९९ लाख नए पैन कार्ड बनाए गए। अमित शाह ने पत्रकारों के साथ चर्चा के दौरान कहा कि सरकार के कालेधन पर लगाम लगाने के लिए शुरू की गई बहुआयामी रणनीति सफल रही है। उन्होंने कालेधन पर लगाम लगाने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों को रेखांकित किया और इस विषय पर सरकार के गंभीर होने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने बेनामी लेनदेन पर रोकथाम के लिए कानून को लागू किया जिससे अवैध सम्पत्ति सृजित करने पर रोक लगी साथ ही विभिन्न अंतरराष्ट्रीय संधियों की समीक्षा की और कई देशों के साथ सूचनाओं के आदान-प्रदान के बारे में समझौता किया। शाह ने कहा, उन्हें (कंपनियों को) अब देश में कर का भुगतान करना होगा। हम भुगतान नहीं करने की अनुमति नहीं दे सकते। हमने मुखौटा कंपिनयों के खिलाफ कार्रवाई की है जो कालाधन सृजित करते हैं।

नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी सत्तारू़ढ गठबंधन की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार तय करने से पहले विपक्षी दलों के साथ विचार-विमर्श करेगी। विपक्षी दल इस शीर्ष संवैधानिक पद के लिए संयुक्त प्रत्याशी ख़डा करने का प्रयास कर रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष हालांकि इस बारे में सवालों को टाल गए जिसमें उनसे पूछा गया था कि क्या भाजपा इस बारे में विपक्षी दलों के साथ आमसहमति बनाने का प्रयास करेगी। अमित शाह ने कहा, आमसहमति ऐसा शब्द है जिसे खूबसूरत तरीके से उपयोग में लाया जाता है। लेकिन हम सभी के साथ चर्चा करेंगे। हम विपक्ष के साथ भी बात करेंगे। उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस और वाममोर्चा ने कहा है कि अगर भाजपा नीत राजग हिन्दुत्व की ओर झुकाव वाले किसी उम्मीदवार को चुनेगी तब विपक्ष की ओर से धर्मनिरपेक्ष उम्मीदवार उतारा जाएगा। हालांकि सत्तारू़ढ गठबंधन इस बारे में विपक्षी दलों के रूख से अप्रभावित दिख रहा है क्योंकि राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में संख्याबल उनके पक्ष में है। अमित शाह ने हालांकि राष्ट्रपति पद के लिए राजग के उम्मीदवार के संभावित नामों पर कुछ भी बोलने से इंकार करते हुए कहा कि इस बारे में अभी कोई निर्णय नहीं किया गया है।उन्होंने कहा, अभी हमने कोई नाम तय नहीं किया है। हम सबसे पहले राजग के घटक दलों के साथ चर्चा करेंगे। इसके बाद विपक्ष से चर्चा करेंगे। राष्ट्रपति चुनाव में इलेक्टोरल कॉलेज में कुल ११,०४,५४६ वोट होते हैं और भाजपा नीत राजग दलों के मतों की संख्या करीब ५.३८ लाख वोट है। राजग को वाईएसआरसीपी का समर्थन मिलने से उसने बहुमत का आंक़डा पार कर लिया है। वाईएसआरसी पी आंध्रप्रदेश में जगनमोहन रेड्डी की पार्टी है। टीआरएस ने भी समर्थन देने का संकेत दिया है। भाजपा को तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक के दोनों गुटों के समर्थन की उम्मीद है। राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव जुलाई में होना है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

पाकिस्तान के लिए अप्रैल रहा बेहद घातक महीना, यह रिपोर्ट बढ़ाएगी मुनीर की मुसीबत! पाकिस्तान के लिए अप्रैल रहा बेहद घातक महीना, यह रिपोर्ट बढ़ाएगी मुनीर की मुसीबत!
इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। पड़ोसी देश पाकिस्तान के पाले हुए आतंकवादी अब उसके लिए ही सिरदर्द बन गए हैं। यहां आए दिन...
कांग्रेस सरकार आतंक के आकाओं को डोजियर देती थी, मोदी सरकार उन्हें घर में घुसकर मारती है: प्रधानमंत्री
दिल्ली: बम की धमकी के बाद वॉट्सऐप ग्रुपों में चल रहे ये संदेश, पुलिस ने बताया ...
अद्भुत भारत!
बेंगलूरु: एयर मार्शल नागेश कपूर ने ट्रेनिंग कमांड प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाला
बैंक ऑफ महाराष्ट्र का निवल लाभ चौथी तिमाही में 45 प्रतिशत बढ़ा
कर्नाटक: सियासी पारा चढ़ा, सूर्यदेव भी खूब बरसा रहे धूप