कांग्रेस-राहुल विनाश के दूत : योगी

कांग्रेस-राहुल विनाश के दूत : योगी

  • गुजरात में उत्तर प्रदेश की तर्ज पर कांग्रेस का पूरी तरह सफाया करने की अपील
  • उप्र में लागू होगा गुजरात मॉडल

वलसाड। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा वरिष्ठ भाजपा नेता योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गुजरात में चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए कांग्रेस और इसके उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जबरदस्त हमला बोला।

उन्होंने पार्टी तथा गांधी को गुजरात में मुठभेड में मारी गई इशरतजहां जैसी आतंकवादी का समर्थन करने वाला और ’विनाश का दूत’ करार दिया तथा गुजरात की जनता से दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की तर्ज पर कांग्रेस का पूरी तरह सफाया करने की अपील की। उन्होंने कांग्रेस पर महात्मा गांधी और सरदार पटेल का अपमान करने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने गुजरात के विकास की भी सराहना करते हुए कहा कि वह उत्तर प्रदेश में भी गुजरात मॉडल लागू करेंगे।

योगी ने भाजपा की गुजरात गौरव यात्रा में भाग लेने के लिए शुक्रवार से शुरू हुई अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान दक्षिण गुजरात के वलसाड और पारडी में चुनावी सभाओं में कहा, आज वे विकास की बात कर रहे हैं जिन्होंने 70 साल में देश के लिए कुछ नहीं किया। जिन्होंने केवल अपने परिवार और बिचौलियों का ही विकास किया। गुजरात में 2001 के भूकंप के समय कांग्रेस गायब हो गई थी। हाल में सौराष्ट्र और उत्तर गुजरात में बाढ के दौरान व्यापक तबाही के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह तो यहां आए पर राहुल गांधी इटली भाग गए। उस समय उन्हें गुजरात की याद नहीं आई। राहुल, उनकी दादी इंदिरा गांधी और पिता राजीव गांधी समेत उनकी तीन पीढियों का क्षेत्र अमेठी और रायबरेली रहा है। 2004 से 2014 तक गांधी परिवार के इशारे पर ही बोलने वाले मनमोहन सिंह की अगुवाई में यूपीए का दस साल तक शासन था पर इसके बावजूद वह अमेठी में कलेक्टर कार्यालय नहीं बना पाए थे। इससे ही पता चलता है कि वह कितना विकास कर सकते हैं।

योगी ने कहा, कांग्रेस और राहुल गुजरात में विकास की बात करते हैं पर वह विकास के नहीं विनाश के प्रतीक हैं। जब इशरत जहां जैसी आतंकवादी मारी गई थी तो वे उसका समर्थन करने गुजरात पहुंचे थे। वे विकास के दूत नहीं बल्कि विनाश के दूत हैं और ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गांधीजी का अपमान किया और उनकी विचारधारा को भी नष्ट करने का प्रयास किया। आजादी के बाद उन्होंने कांग्रेस को समाप्त करने को कहा था पर कांग्रेस ने उनकी बात नहीं मानी। हालांकि अब गुजरात के बेटे नरेन्द्र मोदी ने देश को कांग्रेस मुक्त करने का अभियान शुरू किया है और मै आप सबसे अपील करता हूं कि इसकी शुरुआत राज्य में होने वाले चुनाव में इसका सफाया कर करें। हमने उत्तर प्रदेश में तो इसका सफाया कर दिया है। अब 80 में वहां केवल 2 कांग्रेस सांसद हैं और वहां विधानसभा में मात्र सात पार्टी विधायक हैं। वे भी अगले चुनाव में नहीं जीतेंगे।
मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली गुजरात यात्रा पर आए योगी ने कहा कि वैसे तो पूरे देश में यह चर्चा हैं कि राहुल गांधी जहां भी चुनाव प्रचार के लिए जाते हैं वहां कांग्रेस हारती ही है। इस तरह गुजरात में भी कांग्रेस की हार तो निश्‍चित है पर इस बार ऐसी हार होनी चाहिए कि इसे याद रहे।

उन्होंने कहा कि गुजरात में विकास की गाथा नरेन्द्र मोदी ने लिखी है और यह भाजपा के शासन में सबसे अधिक प्रति व्यक्ति आय वाला (14000 से बढ कर 1 लाख 41 हजार से अधिक) वाला राज्य बन गया। यह सबसे विकसित राज्य है और रोजगार देने के मामले में सबसे अव्वल है। मै भी गुजरात की इस विकास गाथा से उत्तर प्रदेश को जोडूंगा और वहां भी गुजरात के मॉडल का लागू करूंगा ताकि वहां के युवाओं को रोजगार और सम्मान की जिंदगी मिल सके। गुजरात में परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टिकरण जैसी बाते नहीं है और यहां राष्ट्रीय सुरक्षा के कदम और विकास साथ साथ आगे बढ रहे हैं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

बेलगावी में बोले मोदी- 'कांग्रेस के लिए नेहा जैसी बेटियों की जिंदगी की कोई कीमत नहीं' बेलगावी में बोले मोदी- 'कांग्रेस के लिए नेहा जैसी बेटियों की जिंदगी की कोई कीमत नहीं'
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस आपकी संपत्ति को अपने पसंदीदा वोटबैंक में बांटने की बात करती है
कर्नाटक को सूखा राहत जल्द जारी करने की मांग, सिद्दरामैया और कांग्रेस नेताओं ने धरना दिया
अरविंदर सिंह लवली ने दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया
महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में मुंबई एसआईटी ने अभिनेता साहिल खान को हिरासत में लिया
इंडि गठबंधन पर मोदी का प्रहार- ये 'एक साल, एक पीएम' का फॉर्मूला निकालने में लगे हैं
कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाने वाले उज्ज्वल निकम को भाजपा ने इस सीट से बनाया उम्मीदवार
हम सत्य की लड़ाई लड़ रहे हैं, ताकि लोकतंत्र कमजोर न हो: प्रियंका वाड्रा