मोदी के आवास पर राजग के घटक दलों की हो रही बैठक

मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की, उन्हें केंद्रीय मंत्रिपरिषद के साथ अपना इस्तीफा सौंपा

मोदी के आवास पर राजग के घटक दलों की हो रही बैठक

Photo: narendramodi FB page

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास 7, लोक कल्याण मार्ग पर राजग के घटक दलों की बैठक शुरू हो गई है।

Dakshin Bharat at Google News
इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। उन्होंने केंद्रीय मंत्रिपरिषद के साथ अपना इस्तीफा सौंप दिया। राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया तथा प्रधानमंत्री और केन्द्रीय मंत्रिपरिषद से अनुरोध किया कि वे नई सरकार के गठन तक अपने पद पर बने रहें।

प्रधानमंत्री मोदी ने उपराष्ट्रपति एन्क्लेव में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात की। लोकसभा चुनावों में तीसरा कार्यकाल हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी की यह उनसे पहली बैठक है। जानकारी के अनुसार, बैठक के दौरान प्रधानमंत्री को पेड़ा और गुड़ भी खिलाया गया।

बता दें कि अब तक 50 से ज़्यादा विश्व नेताओं ने मोदी को तीसरी बार जीत पर बधाई दी है। उन्हें श्रीलंका, मालदीव, ईरान, सेशेल्स के राष्ट्रपति और नेपाल, बांग्लादेश, भूटान, म्यांमार, मॉरीशस के प्रधानमंत्री ने बधाई संदेश भेजे हैं। जी-20 देशों में इटली, जापान के प्रधानमंत्री और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति ने बधाई दी है।

वहीं, नाइजीरिया, केन्या, कोमोरोस के राष्ट्रपति ने बधाई संदेश भेजे हैं। जमैका, बारबाडोस, गुयाना के नेताओं और सिंगापुर तथा मलेशिया के प्रधानमंत्री ने बधाई दी है।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download

Latest News

गांदरबल हमला: व्यापक तलाशी अभियान का आगाज, सबूत ढूंढ़ने में जुटे एनआईए के अधिकारी गांदरबल हमला: व्यापक तलाशी अभियान का आगाज, सबूत ढूंढ़ने में जुटे एनआईए के अधिकारी
Photo: NIA
हिज़्बुल्लाह ने इज़राइल के हर्मीस-900 ड्रोन को मार गिराने का दावा किया
ये पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोले- 'यूक्रेन युद्ध में मध्यस्थ बनने के लिए भारत के पास है विश्वसनीयता'
जब तक आतंकी हमले बंद न करे पाक, न हो उसके साथ कोई बातचीत: फारूक अब्दुल्ला
उच्चतम न्यायालय ने कर्नाटक को कक्षा 8 से 10 की अर्धवार्षिक परीक्षाओं के परिणाम घोषित करने से रोका
निर्दोष नागरिकों की हत्या करना और हिंसा फैलाना अपराध हैं: प्रियंका वाड्रा
डिजिटल मंच और राष्ट्रीय सुरक्षा