अखिलेश ने 300 सीटों के आंकड़े के साथ भाजपा का जिक्र कर क्यों दी सपा नेताओं को नसीहत?

अखिलेश ने किसी भी ‘एग्जिट पोल’ को न मानने और चौकन्ना रहने की नसीहत दी

अखिलेश ने 300 सीटों के आंकड़े के साथ भाजपा का जिक्र कर क्यों दी सपा नेताओं को नसीहत?

Photo: @yadavakhilesh X account

लखनऊ/दक्षिण भारत। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और प्रत्याशियों से कहा है कि वे सजग, सतर्क, सचेत और सावधान रहें।

Dakshin Bharat at Google News
अखिलेश ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट में कहा कि शनिवार को मतदान के दौरान, उसके बाद, मतगणना ख़त्म होने और जीत का प्रमाणपत्र मिलने तक पूरी तरह से सावधान रहें और और किसी भी प्रकार के भाजपाई बहकावे में न आएं।

अखिलेश ने दावा किया कि आखिरी चरण का मतदान होते ही भाजपा विभिन्न चैनलों पर यह कहलवाना शुरू कर देगी कि उसे लगभग 300 सीटों के आसपास बढ़त मिली हुई है। उन्होंने इतनी सीटों के दावे को झूठ बताते हुए कहा कि ‘इंडि गठबंधन’ की सरकार बनने जा रही है। 

अखिलेश ने कहा कि भाजपा झूठ फैलाकर सपा के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और प्रत्याशियों का मनोबल गिराना चाहती है, ताकि वे मतगणना के दिन सावधान और सक्रिय न रहें। उन्होंने चंडीगढ़ के मेयर के चुनाव का जिक्र करते हुए मतगणना में धांधली की आशंका जताते हुए सजग रहने पर जोर दिया।

अखिलेश ने किसी भी ‘एग्जिट पोल’ को न मानने और चौकन्ना रहने की नसीहत देते हुए कहा कि आत्मविश्वास बनाए रखते हुए डटे रहें और ‘मतदान भी, सावधान भी’ पर जोर दिया। उन्होंने अपने प्रत्याशियों से कहा कि वे जीत का प्रमाणपत्र लेने के बाद उत्सव मनाएं। 

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download