अखिलेश ने 300 सीटों के आंकड़े के साथ भाजपा का जिक्र कर क्यों दी सपा नेताओं को नसीहत?

अखिलेश ने किसी भी ‘एग्जिट पोल’ को न मानने और चौकन्ना रहने की नसीहत दी

अखिलेश ने 300 सीटों के आंकड़े के साथ भाजपा का जिक्र कर क्यों दी सपा नेताओं को नसीहत?

Photo: @yadavakhilesh X account

लखनऊ/दक्षिण भारत। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और प्रत्याशियों से कहा है कि वे सजग, सतर्क, सचेत और सावधान रहें।

अखिलेश ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट में कहा कि शनिवार को मतदान के दौरान, उसके बाद, मतगणना ख़त्म होने और जीत का प्रमाणपत्र मिलने तक पूरी तरह से सावधान रहें और और किसी भी प्रकार के भाजपाई बहकावे में न आएं।

अखिलेश ने दावा किया कि आखिरी चरण का मतदान होते ही भाजपा विभिन्न चैनलों पर यह कहलवाना शुरू कर देगी कि उसे लगभग 300 सीटों के आसपास बढ़त मिली हुई है। उन्होंने इतनी सीटों के दावे को झूठ बताते हुए कहा कि ‘इंडि गठबंधन’ की सरकार बनने जा रही है। 

अखिलेश ने कहा कि भाजपा झूठ फैलाकर सपा के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और प्रत्याशियों का मनोबल गिराना चाहती है, ताकि वे मतगणना के दिन सावधान और सक्रिय न रहें। उन्होंने चंडीगढ़ के मेयर के चुनाव का जिक्र करते हुए मतगणना में धांधली की आशंका जताते हुए सजग रहने पर जोर दिया।

अखिलेश ने किसी भी ‘एग्जिट पोल’ को न मानने और चौकन्ना रहने की नसीहत देते हुए कहा कि आत्मविश्वास बनाए रखते हुए डटे रहें और ‘मतदान भी, सावधान भी’ पर जोर दिया। उन्होंने अपने प्रत्याशियों से कहा कि वे जीत का प्रमाणपत्र लेने के बाद उत्सव मनाएं। 

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

तमिलनाडु के लिए पानी छोड़ने के कावेरी पैनल के निर्देश के खिलाफ अपील करेगी कर्नाटक सरकार तमिलनाडु के लिए पानी छोड़ने के कावेरी पैनल के निर्देश के खिलाफ अपील करेगी कर्नाटक सरकार
Photo: @siddaramaiah X account
25 जून को 'संविधान हत्या दिवस' घोषित किया गया
आंध्र प्रदेश: पूर्व मुख्यमंत्री जगन और दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों पर 'हत्या के प्रयास' का मामला दर्ज
पाकिस्तान में फिर पैदा हुआ आटे का संकट, लगेंगी लंबी कतारें!
लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद लोग अब जवाबदेही की मांग कर रहे हैं: खरगे
दिल्ली के काम रोकने के लिए झूठे केस में केजरीवाल को जेल में डालने की साज़िश रची गई: आप
केजरीवाल को सर्वोच्च न्यायालय से अंतरिम जमानत मिलने पर बोली 'आप'- 'सत्यमेव जयते'