कुछ दिनों से नहीं लग रहा था बांग्लादेशी सांसद का फोन, दरवाजा खोलकर देखा तो ...!

अवामी लीग के सांसद अनवारुल अजीम अनार इलाज के लिए कोलकाता आए थे

कुछ दिनों से नहीं लग रहा था बांग्लादेशी सांसद का फोन, दरवाजा खोलकर देखा तो ...!

Photo: AnwarulAzimAnar FB page

कोलकाता/ढाका/दक्षिण भारत। बांग्लादेश के एक सांसद यहां कोलकाता के फ्लैट में मृत पाए गए हैं। जानकारी के अनुसार, सत्तारूढ़ अवामी लीग के सांसद अनवारुल अजीम अनार इलाज के लिए कोलकाता आए थे। 

पीटीआई की एक रिपोर्ट में बांग्लादेशी सांसद अजीम की कोलकाता में हत्या होने की बात कही गई है। इस मामले में तीन लोगों की गिरफ्तारी के समाचार हैं।

बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने दावा किया कि भारत में लापता हुए सांसद अजीम की कोलकाता के एक फ्लैट में हत्या कर दी गई।

अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि बांग्लादेश पुलिस ने इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने कहा, 'अब तक हमें पता चला है कि इसमें शामिल सभी हत्यारे बांग्लादेशी हैं। यह एक सुनियोजित हत्या थी।'

शव के ठिकाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उन्हें अभी तक इसके बारे में पता नहीं चला है। मंत्री ने कहा, 'भारतीय पुलिस मामले में सहयोग कर रही है। हम जल्द ही आपको मकसद के बारे में बताएंगे।'

अजीम जेनैदाह-4 निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए थे। गृह मंत्री ने कहा कि जेनैदाह एक सीमावर्ती क्षेत्र है, जो अपनी उच्च अपराध दर के लिए जाना जाता है। यह घटना उनके इलाज के लिए भारत जाने के बाद हुई। वर्तमान में हमें जो जानकारी है, उसके अनुसार, वे वहीं मारे गए थे।

बांग्लादेशी विदेश मंत्री हसन महमूद ने एक सेमिनार में भाग लेने के बाद ढाका विश्वविद्यालय के सीनेट भवन में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कोलकाता पुलिस उस फ्लैट में दाखिल हुई जहां कथित तौर पर सांसद की हत्या की गई थी, लेकिन शव नहीं मिला।

हालांकि, उन्होंने कहा कि कोलकाता पुलिस और बांग्लादेश पुलिस की जासूसी शाखा ने हत्या के सिलसिले में मुख्य संदिग्ध सहित चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने कहा, 'हम अपने मिशन के जरिए मामले की जांच कर रहे हैं, जो कोलकाता पुलिस के संपर्क में है।'

तीन बार के सांसद अजीम इलाज कराने के लिए निजी यात्रा पर 12 मई को भारत आए थे। उनके लापता होने के बारे में एक जनरल डायरी रिपोर्ट 18 मई को उत्तरी कोलकाता के बारानगर पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई थी।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List