इंडि गठबंधन वाले बिहार को फिर से 'लालटेन युग' में ले जाना चाहते हैं: शाह

केंद्रीय गृह मंत्री ने बिहार के सीतामढ़ी में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

इंडि गठबंधन वाले बिहार को फिर से 'लालटेन युग' में ले जाना चाहते हैं: शाह

शाह ने कहा कि मोदी ने बिहार के युवाओं के हाथ में लाठी की जगह मेड इन ​इंडिया स्मार्टफोन दिया

सीतामढ़ी/दक्षिण भारत। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को बिहार के सीतामढ़ी में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 500 साल से रामलला टेंट में बैठे थे। कांग्रेस और राजद कई साल तक राम मंदिर के प्रश्न को अटकाते, लटकाते और भटकाते रहे।

उन्होंने कहा कि आपने मोदी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया। उन्होंने पांच साल में ही केस भी जीता, भूमिपूजन भी किया और 22 जनवरी को प्राण-प्रतिष्ठा भी कर दी। वहां मोदी ने जय सियाराम का नारा दिया।

शाह ने कहा कि मोदी ने अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बनाने का काम पूरा किया। अब मां सीता की जन्मभूमि पर महान स्मारक बनाने का काम बाकी है। जिन लोगों ने अपने आप को रामलला के मंदिर से दूर रखा, वे यह स्मारक नहीं बना सकते। सीता माता के जीवन के अनुरूप स्मारक केवल नरेंद्र मोदी और भाजपा बना सकते हैं।

शाह ने कहा कि मोदी ने जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का काम किया है। मैं आज लालू यादव से पूछना चाहता हूं कि आप बिहार और केंद्र में मिलाकर 25 साल सत्ता में रहे, लेकिन आपको कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देना याद नहीं आया? क्योंकि आपका काम तो केवल अपने बेटा-बेटी का हित देखना है।

शाह ने कहा कि आज लालू यादव सत्ता की राजनीति के लिए, अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाने के लिए, हमेशा पिछड़ों और अति पिछड़ों का विरोध करने वाली कांग्रेस पार्टी की गोद में बैठ गए हैं।

शाह ने कहा कि पिछड़ा, अति पिछड़ा और महिलाओं के आरक्षण के लिए कांग्रेस ने कभी काम नहीं किया। आरक्षण मिलने पर भी उसे संवैधानिक मान्यता नहीं मिल रही थी। लेकिन मोदी आए और उन्होंने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक मान्यता देने का काम किया।

शाह ने कहा कि मोदी के आने से पहले केंद्र की संस्थाओं में ओबीसी को आरक्षण नहीं मिलता था। मोदी ने सारी परीक्षाओं में ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया। आपको जंगलराज चाहिए या विकास राज चाहिए? यह लालू एंड कंपनी विकास कर सकती है क्या? बिहार को आगे बढ़ाने का काम केवल और केवल नरेंद्र मोदी कर सकते हैं।

शाह ने कहा कि मोदी ने बिहार के युवाओं के हाथ में लाठी की जगह मेड इन ​इंडिया स्मार्टफोन दिया है, सबसे सस्ता डेटा दिया है। लेकिन ये इंडि गठबंधन वाले बिहार को फिर से 'लालटेन युग' में ले जाना चाहते हैं।

शाह ने कहा कि कांग्रेस के राज में पूरे बिहार और झारखंड में नक्सलवाद हुआ करता था। लेकिन मोदी के आने के बाद बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र से नक्सलवाद समाप्त हो गया। छत्तीसगढ़ में थोड़ा बचा है, लेकिन दो साल में वहां से भी हम नक्सलवाद को समाप्त कर देंगे। यह मोदी की गारंटी है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List